Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
अयोध्या एयरपोर्ट बनकर तैयार, फरवरी से जेवर में उड़ने लगेंगे विमान…

सीएम ने वैश्विक बीमारी कोरोना और दशकों से पूर्वांचल में बच्चों के लिए काल साबित होती आ रही इंसेफेलाइटिस के यूपी से पूरी तरह समाप्त होने की घोषणा की।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को विधानसभा में अनुपूरक बजट पर चर्चा का जवाब देते हुए प्रदेशवासियों के लिए सौगातों का एलान किया। इस मौके पर सीएम ने वैश्विक बीमारी कोरोना और दशकों से पूर्वांचल में बच्चों के लिए काल साबित होती आ रही इंसेफेलाइटिस के यूपी से पूरी तरह समाप्त होने की घोषणा की।

विधानमंडल के शीत सत्र के अंतिम दिन शुक्रवार को सदन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से प्रदेश के 17 मंडल मुख्यालयों में स्थापित अटल आवासीय विद्यालय की तर्ज पर शेष 57 जिलों में भी ये विद्यालय खोले जाएंगे। इससे बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा दिलाने में मदद मिलेगी। इसी तरह प्रदेश के सभी मंडल मुख्यालयों पर एकीकृत मंडलीय कार्यालय स्थापित किए जाएंगे। वर्तमान में वाराणसी और गोरखपुर में ऐसे एकीकृत कार्यालय के निर्माण की कार्यवाही चल रही है। उन्होंने प्रदेश के 57 जिलों में सीएम कम्पोजिट विद्यालय की स्थापना का उल्लेख करते हुए कहा कि इसके लिए राशि जारी की जा रही है। इसी तरह किसानों के लिए निजी नलकूपों पर बिजली के बिलों में छूट के लिए कार्यवाही तेजी से चल रही है।

अयोध्या एयरपोर्ट तैयार, जेवर से फरवरी में उड़ान
मुख्यमंत्री ने कहा, 2017 से पहले प्रदेश में मात्र दो एयरपोर्ट संचालित थे। अब 9 एयरपोर्ट संचालित हैं। 12 एयरपोर्ट का निर्माण चल रहा है। उन्होंने कहा कि अयोध्या में एयरपोर्ट बनकर तैयार है। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ शनिवार को वह अयोध्या एयरपोर्ट का निरीक्षण करने जाएंगे। उन्होंने बताया कि जेवर एयरपोर्ट पर भी तेजी से काम चल रहा है। फरवरी में पहले रनवे से उड़ान शुरू हो सकती है।

  • आगरा में मेट्रो ट्रेन का संचालन भी फरवरी से शुरू हो जाएगा।
  • सीएम ने सभी विकासखंडों में पीएमश्री विद्यालय भी खोलने का एलान किया।

The post अयोध्या एयरपोर्ट बनकर तैयार, फरवरी से जेवर में उड़ने लगेंगे विमान… appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/71678