Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
अरविंद कुमार शर्मा का जीवन परिचय (जीवनी) : Arvind Kumar Sharma Biography in Hindi

Arvind Kumar Sharma Biography in Hindi, Age, Wiki, Wife, Family, Election, Date of Birth, Wife, Family, Height, Career, Net Worth, Daughter, Children, Politics, Party, Quotes: अरविंद कुमार शर्मा एक डेंटल सर्जन, राजनीतिज्ञ और 17वीं लोकसभा में रोहतक से संसद सदस्य हैं। उन्होंने 15वीं लोकसभा में हरियाणा के करनाल निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के सदस्य थे, लेकिन 2019 में वह भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए।

  • पूरा नाम अरविंद कुमार शर्मा
  • जन्म तिथि 12 Oct 1963 (उम्र 60)
  • जन्म स्थान गाँव – एम.पी. माजरा, जिला। झज्जर (हरियाणा)
  • पार्टी का नाम Bharatiya Janta Party
  • शिक्षा Post Graduate
  • व्यवसाय डेंटल सर्जन / पेंशनर
  • पिता का नाम सतगुरु डी. शर्मा
  • माता का नाम बिमला देवी

व्यक्तिगत जीवन

अरविंद कुमार शर्मा का जन्म 25 नवंबर 1962 को हुआ था। उनके पिता का नाम सतगुरु दास शर्मा और माता का नाम बिमला देवी है। उन्होंने गुजरात यूनिवर्सिटी, अहमदाबाद से बैचलर ऑफ डेंटल सर्जरी और महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी, रोहतक से मास्टर ऑफ डेंटल सर्जरी पूरी की। उन्होंने 9 नवंबर 1989 को रीता शर्मा से विवाह किया, जिनके साथ उनका एक बेटा और एक बेटी है।

राजनीतिक करियर

2014 में, वह भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस छोड़कर बहुजन समाज पार्टी में शामिल हो गए और उन्हें मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार नामित किया गया। वह यमुनानगर और जुलाना दोनों सीटों से हार गए और दोनों सीटों पर तीसरे स्थान पर चले गए।

2019 में, वह भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए और 2019 के भारतीय आम चुनाव में रोहतक लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के दीपेंद्र सिंह हुडा को 7,503 वोटों के अंतर से हराया।

https://npg.news/biography/arvind-kumar-sharma-biography-in-hindi-age-wiki-wife-family-election-date-of-birth-wife-family-height-career-net-worth-daughter-children-politics-party-quotes-1264749