Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
अल्टरेशन और साज सज्जा अब ACS GAD की अनुमति जरूरी

 भोपाल

वल्लभ भवन, सतपुड़ा और विंध्याचल भवन में विभिन्न शासकीय विभागों द्वारा अल्टरेशन, विद्युत वायरिंग, एयर कंडीशनिंग और साज सज्जा के कार्य सामान्य प्रशासन विभाग के अपर मुख्य सचिव विनोद कुमार की अध्यक्षता वाली समिति के अनुमोदन के बाद ही किए जा सकेंगे।

राजधानी के शासकीय भवनों में विभागों द्वारा  आवश्यकता अनुसार लघु मूल कार्य, एडिशन, अल्टरेशन, विद्युत वायरिंग, एयर कंडीशनिंग और साज सज्जा के कार्य कराए जा रहे हैं। जिससे इन भवनों की मूल संरचना, विद्युत लोड और एयर वेंटीलेशन प्रभावित हो रहे हैं। कुछ विभागों द्वारा अन्य निर्माण एजेंसी से काम कराए जा रहे हैं। इसलिए अब सतपुड़ा, विंध्याचल और वल्लभ भवन में स्थित विभागों के कार्यालय में किए जाने वाले निर्माण कार्यों को प्रारंभ करने से पूर्व कार्य के औचित्य के संबंध में परीक्षण के लिए सामान्य प्रशासन विभाग के अपर मुख्य सचिव की अध्यक्षता में एक समिति गठित की गई है । इस समिति में सामान्य प्रशासन विभाग के अपर मुख्य सचिव विनोद कुमार अध्यक्ष बनाए गए हैं, जबकि लोक निर्माण विभाग के प्रमुख सचिव सुखबीर सिंह इसमें सदस्य बनाए गए हैं।

जिस विभाग में कार्य होना है उस विभाग के प्रमुख सचिव और विभागाध्यक्ष को भी इसमें सदस्य के रूप में शामिल किया जाएगा। इस समिति के संयोजक सदस्य प्रशासक राजधानी परियोजना लोक निर्माण विभाग होंगे। भविष्य में निर्माण कार्यों के प्रस्ताव संबंधित विभागों द्वारा लोक निर्माण विभाग को भेजे जाएंगे और लोक निर्माण विभाग इन प्रस्तावों का तकनीकी परीक्षण कर अभिमत सहित प्रस्ताव समिति के समक्ष प्रस्तुत करेगा। समिति के अनुमोदन के उपरांत लोक निर्माण विभाग के माध्यम से ही यह सभी निर्माण कार्य संपन्न कराए जाएंगे।

The post अल्टरेशन और साज सज्जा अब ACS GAD की अनुमति जरूरी appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=109445