Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
आईटीबीपी की सात नई बटालियन स्थापित करने के प्रस्ताव को मंजूरी

नई दिल्ली 15 फरवरी।सुरक्षा मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति ने भारत-तिब्बत सीमा पुलिस(आई टी बी पी) की सात नई बटालियन स्‍थापित करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने पत्रकारों को आज यह जानकारी देते हुए बताया कि आईटीबीपी के एक सेक्टर मुख्यालय की स्थापना भी की जायेगी।इसके लिए नौ हजार चार सौ पदों को सृजन किया जायेगा। और बटालियन एवं सैक्‍टर हैड-क्‍वार्टर की स्‍थापना की जायेगी।

उन्होने बताया कि ऑफिस और रेजि़डेशियल बिल्डिंग्‍स के निर्माण, लैंड एक्‍वेजि़शन, एम्‍युनेशन आदि पर लगभग 1808 करोड़ रूपये का खर्चा आयेगा, जो नॉन रैकरिंग खर्च है तथा कार्मिकों के रीज़, राशन आदि के उपर प्रति वर्ष लगभग 963.68 करोड़ रूपये का रैकरिंग एक्‍सपेंडिचर आयेगा।

 

The post आईटीबीपी की सात नई बटालियन स्थापित करने के प्रस्ताव को मंजूरी appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/48833