Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
आईपीएस आरि‍फ और सिंह के बाद भावना को मिला पुरस्‍कार

नेशन अलर्ट/www.nationalert.in
बेमेतरा। प्रदेश के अखिल भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी अपने अच्‍छे कार्यों को लेकर अंतर्राष्‍ट्रीय पुरस्‍कार से नवाजे जा रहे हैं। आईपीएस शेख आरिफ व आईपीएस संतोष सिंह के बाद अब बेमेतरा एसपी अधीक्षक भावना गुप्‍ता आईएसीपी इंटरनेशनल अवॉर्ड से सम्‍मानित होंगी।

यह पुरस्‍कार आईपीएस भावना गुप्‍ता को उनके पूर्ववर्ती कार्यकाल के लिए दिया जाएगा। भावना जब सूरजपुर और सरगुजा की पुलिस अधीक्षक हुआ करती थीं तब उन्‍होंने महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में उल्‍लेखनीय कार्य किए थे।

आईपीएस भावना के प्रयासों से दो हजार से अधिक आदिवासी लड़कियों को आत्‍मरक्षा में प्रशिक्षित किया गया था। उनके इस कार्य को पुरस्‍कार योग्‍य माना गया है। अब उन्‍हें अंतर्राष्‍ट्रीय पुरस्‍कार से सम्‍मानित किया जाएगा। वह प्रदेश की ऐसी पहली महिला आईपीएस हैं जो यह पुरस्‍कार प्राप्‍त करेंगी। दुनियाभर के 40 लीडर इस पुरस्‍कार से सम्‍मानित होते हैं।

http://www.nationalert.in/?p=11614