Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
आज प्रदेश के पंचायत सचिवों और कल जनसेवा मित्रों को सौगात देंगे – मुख्यमंत्री

भोपाल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज प्रदेश के पंचायत सचिवों और कल जनसेवा मित्रों को सौगात देंगे। पंचायत सचिवों के हित में सीएम चौहान लाल परेड मैदान में कई घोषणाएं करने वाले हैं। पंचायत सचिवों को सातवां वेतनमान और पदोन्नति की मांगें पूरी किए जाने की संभावना है।

मध्यप्रदेश के पंचायत सचिवों द्वारा लंबे समय से विभाग में संविलयन की मांग की जा रही है। इसको लेकर सीएम चौहान घोषणा कर सकते हैं। पंचायत सचिवों के छठवें वेतनमान की गणना में गड़बड़ी के कारण हजारों सचिवों को वरिष्ठता का लाभ नहीं मिल पा रहा है। इसमें भी सुधार की मांग की जा रही है। इसके अलावा पंचायत समन्वय अधिकारी के पद पर प्रमोशन, अनुकम्पा नियुक्ति और स्वास्थ्य बीमा की मांग भी इन कर्मचारियों द्वारा शासन से की जा रही है। इस पर भी सीएम चौहान घोषणा कर सकते हैं। साथ ही वर्ष 2018 से सातवां वेतनमान एरियर्स सहित दिए जाने की भी डिमांड पर निर्णय हो सकता है।

दूसरी ओर अब मुख्यमंत्री युवा इंटर्नशिप प्रोग्राम के दूसरे बैच में कुल 9390 जनसेवा मित्र कार्य करेंगे। इसके लिए शुक्रवार को कार्यक्रम के जरिये जनसेवा मित्रों से सीएम संवाद करने वाले हैं। पिछले बूटकैंप में सीएम शिवराज ने युवाओं से वादा किया था कि 6 माह की इंटर्नशिप पूरी होने पर उनका कार्यकाल बढ़ाया जाएगा। सीएम ने प्रदेश के 313 ब्लॉक में तैनात 4695 जनसेवा मित्रों का कार्यकाल 6 माह के लिए बढ़ा दिया है। साथ ही उनका मानदेय भी अब 10 हजार रुपए कर दिया गया है।

फरवरी में नियुक्त प्रदेश की करीब 16 हजार पंचायतों तक पहुंच बनाकर जनसेवा मित्रों ने वास्तविक हितग्राहियों तक पहुंचकर शासन को रिपोर्ट देने का काम किया है। इन युवाओं को दुनियाभर की नामी कंपनियों और संस्थाओं से विश्वस्तरीय कौशल प्रशिक्षण के माध्यम से मजबूत बनाने की भी सरकार की मंशा है। लाल परेड ग्राउण्ड भोपाल में करीब 10 हजार से ज्यादा युवाओं से चर्चा करेंगे। प्रदेश भर से चुने गए जनसेवा मित्रों को नियुक्ति पत्र देंगे। इस दौरान वे जन-सेवा मित्र भी मौजूद रहेंगे जो पिछले 6 माह से प्रदेश के हर ब्लॉक तक पहुंचकर जनसेवा कर रहे हैं। वर्तमान में सभी 52 जिलों के 313 ब्लॉक में करीब 4695 जनसेवा मित्र काम कर रहे हैं।

The post आज प्रदेश के पंचायत सचिवों और कल जनसेवा मित्रों को सौगात देंगे – मुख्यमंत्री appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=98279