Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
आज भारत पहुंचे पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो…

12 साल बाद पाकिस्तान से कोई विदेश मंत्री भारत पहुंचे हैं। बता दें कि हिना रब्बानी खार  साल 2011 में भारत आई थीं और वहीं अब SCO की बैठक में हिस्सा लेने के लिए आज बिलावल भुट्टो गोवा  पहुंचे हैं।

बिलावल भुट्टो 4-5 मई को होने वाली SCO मीटिंग के अलावा विदेश मंत्री एस जयशंकर, रूस और चीन के विदेश मंत्रियों के साथ भी द्विपक्षीय बैठक करेंगे।

आज गुरुवार को विदेश मंत्रालय ने इसे लेकर जानकारी साझा की है। रूस-चीन के विदेश मंत्री इससे पहले मार्च में G20 की एक मीटिंग के लिए भारत आए थे।

गौरतलब है कि, खुद बिलावल भुट्टो पाकिस्तान के विदेश मंत्री और भुट्टो परिवार के वारिस हैं। वही भुट्टो परिवार, जिसका भारत से 4 पीढ़ी पुराना नाता है।

दरअसल भुट्टो परिवार ने पाकिस्तान की सियासत में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। 1967 में बनी पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) का नेतृत्व इसी परिवार के पास रहा है। बिलावल भुट्टो इस परिवार की चौथी पीढ़ी हैं।

 

The post आज भारत पहुंचे पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो… appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/53347