Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
आतंकवाद पर सरकार का बड़ा एक्शन, तहरीक-ए-हुर्रियत पर लगा बैन

जम्मू-कश्मीर में अशांति फैलाने वालों के खिलाफ केंद्रीय गृह मंत्रालय ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रहा है।

जम्मू-कश्मीर में मुस्लिम लीग पर प्रतिबंध लगाने के बाद अब तहरीक-ए-हुर्रियत (TeH) पर भी बैन लगा दिया गया है। गृह मंत्रालय ने यूएपीए के तहत पार्टी को गैरकानूनी संघ’ घोषित किया गया है। इस बात की जानकारी गृह मंत्री अमित शाह ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर साझा की है।

TeH पर अलगाववाद का आरोप

जम्मू-कश्मीर को भारत से अलग करने और इस्लामिक शासन स्थापित करने की विचारधारा रखने और इसी सोच को आगे बढ़ाने के लिए इस संघ पर प्रतिबंध लगाया गया है।

तहरीक-ए-हुर्रियत पर आरोप है कि यह जम्मू-कश्मीर में अलगाववाद को बढ़ावा देने के लिए भारत विरोधी प्रचार फैला रहा है और आतंकवादी गतिविधियां जारी रख रहा है। यही वजह है कि मुस्लिम लीग के बाद टीईएच को भी जम्मू-कश्मीर में बैन कर दिया गया है।

आतंकवाद के खिलाफ भारत की जीरो-टोलरेंस नीति

अमित शाह ने एक्स हैंडल पर कहा कि पीएम मोदी की आतंकवाद के खिलाफ जीरो-टॉलरेंस नीति है, इसलिए भारत विरोधी गतिविधियों में शामिल पाए जाने वाले किसी भी व्यक्ति या संगठन को तुरंत विफल कर दिया जाएगा।

The post आतंकवाद पर सरकार का बड़ा एक्शन, तहरीक-ए-हुर्रियत पर लगा बैन appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/75701