Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
आयरन फेरो फैक्टरी में लगी आग, करोड़ो का नुकसान, पुलिस जांच में जुटी

अनिल गुप्ता@दुर्ग। भिलाई के लाईट इंडस्ट्रियल एरिया की एक आयरन फेरो फैक्टरी में आज दोपहर अचानक से आग लगने के कारण करोड़ो रुपयों का नुकसान हो गया। फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पा लिया गया है। तो वही जामुल थाना पुलिस आग लगने के कारणों की पतासाजी की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक भिलाई के लाईट इंडस्ट्रियल एरिया की बंसल ब्रदर्स की फेरोएलॉय यूनिट में जब अचानक से आग लगी, तो फैक्ट्री में कार्य करने वाले मजदूर डर के मारे काम छोड़ कर बाहर निकलने लगे। क्योंकि इस फैक्ट्री में अत्याधिक ज्वलनशील पदार्थ टाइटेनियम के स्क्रैप को  गलाया जाता था। शायद ओवर हिटिंग की वजह से आग लगी। और इसने विकराल रूप धारण कर लिया। इसके बाद तत्काल फायर ब्रिगेड की टीम को सूचना दी गई। और दमकल विभाग की पांच से छह गाड़िया मौके पर पंहुची। इसके बाद पानी और फोम से आग पर काबू पाया गया। आग के कारण ऑयल टंकी और भारी मशीन भी जलकर स्वाहा हो गए है। फैक्ट्री में लगी इस आग से नुकसान का सही आकलन तो नही हो पाया है, लेकिन फिर भी करोड़ों रुपयों के नुकसान जरूर हुआ है, एसडीआरएफ के कमाडेंट नागेंद्र सिंह ने जानकारी देते हुऐ बताया है, की फैक्ट्री में फायर सिस्टम के व्यापक इंतजाम नही थे, जिसकी जांच की जा रही है।

https://www.khabar36.com/fire-in-iron-ferro-factory/