Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
इंदौर में कथावाचक जया किशोरी की कथा रद करने के मामले में आयोग में पहुंची शिकायत

इंदौर

आगामी विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने अब तक प्रदेश में अपने प्रत्याशियों की सूची जारी नहीं की है लेकिन उनके संभावित प्रत्याशियों के खिलाफ चुनाव आयोग के समक्ष शिकायतें पहुंचना शुरू हो गई है। रोचक बात यह कि आयोग ने शिकायत दर्ज कर मामले की जांच भी शुरू कर दी।

ताजा मामला इंदौर विधानसभा क्षेत्र क्रमांक एक का है। यह माना जा रहा है कि कांग्रेस इस बार भी निवृत्तमान विधायक संजय शुक्ला पर ही भरोसा जताएगी और उन्हीं को इस विधानसभा से पार्टी का प्रत्याशी घोषित किया जाएगा, हालांकि अब तक इसकी कोई अधिकृत घोषणा नहीं हुई है। आयोग के समक्ष पहुंची शुक्ला की शिकायत में उन पर मतदाताओं की धार्मिक भावनाओं का उपयोग कर मतदान को प्रभावित करने का आरोप लगाया गया है।

शिकायत में कहा है कि प्रसिद्ध कथावाचक जया किशोरी के धार्मिक कार्यक्रम को निरस्त कर इसका अनर्गल आरोप भाजपा संगठन पर लगाकर शुक्ला ने क्षेत्र की जनता से माफी मांगते हुए 10 अक्टूबर 2023 को समाचार पत्रों में विज्ञापन प्रकाशित और प्रसारित करवाया। यह प्रथम दृष्टत: सीधे-सीधे आचार संहिता का उल्लंघन है। विज्ञापन में इस्तेमाल की गई भाषा से स्पष्ट है कि शुक्ला द्वारा मतदाताओं की धार्मिक भावनाओं से खेलने का प्रयास किया जा रहा है।

 

The post इंदौर में कथावाचक जया किशोरी की कथा रद करने के मामले में आयोग में पहुंची शिकायत appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=109435