Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
इंदौर में की जी-20 बैठकों की तैयारियों भूपेंद्र यादव ने की समीक्षा, ईरानी भोपाल में वत्सल भारत संगोष्ठी में हुईं शामिल

भोपाल

प्रदेश में रविवार को दो केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव और स्मृति ईरानी बैठकों में शामिल होने के लिए पहुंचे हैं। केंद्रीय मंत्री यादव इंदौर में जी 20 की बैठकों की तैयारी की समीक्षा के लिए और ईरानी वत्सल भारत कार्यक्रम में होने वाली संगोष्ठी के उद्घाटन के लिए भोपाल पहुंचीं। ईरानी ने इस मौके पर सीएम शिवराज सिंह चौहान से भी मुलाकात की है।

केंद्रीय मंत्री ईरानी पहुंचीं सीएम हाउस
राजधानी में प्रवास के दौरान केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी रविवार को मुख्यमंत्री ्शिवराज सिंह चौहान से मिलने सीएम निवास पहुंचीं। मुख्यमंत्री चौहान ने केंद्रीय मंत्री ईरानी को मध्य प्रदेश में लागू महिला कल्याण योजनाओं की जानकारी दी। चौहान ने बताया कि वर्ष 2006 में लाड़ली लक्ष्मी योजना प्रारंभ की गई जिससे बेटियों को शिक्षा के क्षेत्र में प्रोत्साहन मिला। इस अवसर पर चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग भी उपस्थित थे। इसके बाद ईरानी रविन्द्र भवन पहुंची जहां वत्सल भारत कार्यक्रम में शामिल हुईं।

जी-20 की बैठक की तैयारियों की समीक्षा
उधर इंदौर पहुंचे केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने आज इंदौर में ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में जी ट्वेंटी की 19 जुलाई से होने वाली बैठकों के संदर्भ में जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक लेकर तैयारियों की समीक्षा की। मंत्री यादव इसके बाद 56 दुकान पहुंचे और यहां अतिथियों के प्रस्तावित भ्रमण के संदर्भ में तैयारियों को देखा। यादव इसके बाद ग्रैंड शेरेटन होटल बाई पास भी पहुंचे और यहां प्रस्तावित डिनर और सांस्कृतिक कार्यक्रम के संबंध में जानकारी ली। इस अवसर पर प्रदेश के श्रम मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह, संभागायुक्त डॉक्टर पवन कुमार शर्मा, कलेक्टर इलैया राजा टी, नगर निगम आयुक्त हर्षिका सिंह भी मौजूद रहे।

वत्सल भारत में मध्य भारत क्षेत्रीय संगोष्ठी
बाल संरक्षण, बाल सुरक्षा और बाल कल्याण पर वत्सल भारत कार्यक्रम में देश के विभिन्न स्थानों पर केंद्रीय महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा 7 क्षेत्रीय संगोष्ठियों का आयोजन किया जा रहा है। मध्य भारत क्षेत्रीय संगोष्ठी का आयोजन भोपाल में हुआ जिसमें केंद्रीय महिला बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी शामिल हुईं। कार्यक्रम में केन्द्रीय महिला-बाल विकास राज्यमंत्री डॉ. मुंजापारा महेंद्र भाई, केन्द्रीय सचिव महिला-बाल विकास मंत्री इंदीवार पांडे विशेष रूप से उपस्थित रहे।

The post इंदौर में की जी-20 बैठकों की तैयारियों भूपेंद्र यादव ने की समीक्षा, ईरानी भोपाल में वत्सल भारत संगोष्ठी में हुईं शामिल appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=93203