Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
इन्वेस्टर्स समिट के बाद आकर्षण का केंद्र बने उत्तराखंड के ‘मॉडल’

शहरवासियों के पास आज सोमवार को एफआरआई में घूमकर पूरे राज्य की छटा एक ही जगह देखने का अंतिम अवसर है। एफआरआई में उत्तराखंड के मॉडलों के अलावा इस समय समिट के बैनर, कटआउट भी लोगों को खूब आकर्षित कर रहे हैं।

राजधानी दून में आयोजित हुए ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के बाद आयोजन स्थल एफआरआई दूनवासियों के लिए वैसा ही छोड़ा गया है। यहां समिट के दौरान राज्य के प्रमुख स्थानों के मॉडल लगाए गए थे। जिन्हें, शहर के आमजन देखने पहुंच रहे हैं।

एफआरआई में उत्तराखंड के मॉडलों के अलावा इस समय समिट के बैनर, कटआउट भी लोगों को खूब आकर्षित कर रहे हैं। शहरवासियों के पास सोमवार को एफआरआई में घूमकर पूरे राज्य की छटा एक ही जगह देखने का अंतिम अवसर है।

बता दें कि समिट के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत गृह मंत्री अमित शाह ने भी उत्तराखंड के इन मॉडलों को देख सराहना की थी। यहां के अधिकारियों ने दोनों को इन मॉडलों की जानकारी दी थी।
लोग बोले

इन्वेस्टर्स समिट खत्म होने के बाद बड़े-बच्चे भविष्य के उत्तराखंड को देखने आए हैं। इसके माध्यम से बच्चों को काफी कुछ सीखने को मिल रहा है। बच्चों में मॉडल को देखकर उत्तेजना और उत्साह नजर आया। – डीडी पंवार

मुझे यहां टिहरी डैम का मॉडल, राज्य के कुछ बड़े हाईवे, भविष्य में बनने वाले रोपवे से संबंधित मॉडल देखकर बहुत अच्छा लगा। राज्य में बहुत कुछ ऐसा है जिसे पढ़कर नहीं बल्कि आज देखकर समझ लिया। – संध्या कुमारी

इसमें कई मॉडल ऐसे हैं जिनमें आपदा प्रभावित क्षेत्रों को बचाने के बारे में बताया गया है। भूगर्भीय जल से राज्य का भविष्य कैसे संवरेगा इस पर भी प्रदर्शनी देखी। ऐसे आयोजन होते रहने चाहिए जिससे जागरूकता बढ़ती है। – आभा साहनी

एफआरआई में आकर मैंने राज्य की पहाड़ी संस्कृति को काफी नजदीक से देखा। पहाड़ों में जीवन कितना सुकून वाला होता है इसका मॉडल देखकर ही समझ में आ गया। मैं भी अब पहाड़ी इलाकों के गांव घूमने जाऊंगा। – दिलशाद

The post इन्वेस्टर्स समिट के बाद आकर्षण का केंद्र बने उत्तराखंड के ‘मॉडल’ appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/72941