Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
उत्तराखंड: कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने अपनी आवाज का जादू बिखेरा…गाना हुआ वायरल

कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत अक्सर सुर्खियों में रहते हैं। इस बार भी उन्होंने अपनी आवाज का जादू बिखेरा है। दरअसल, दीपक रावत ने मतदाता जागरूकता गीत ‘हिट ओ आमा बुबू मतदान करी ऊलां…’ गाया है। जिसे लोग खूब पसंद कर रहे हैं।

19 अप्रैल को मतदान के दिन वोटों का प्रतिशत अधिकाधिक बढ़ाने के लिए जहां एक ओर स्वीप की ओर से जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है वहीं दूसरी ओर अब कुमाऊं कमिश्नर और वरिष्ठ आईएएस अधिकारी दीपक रावत का गीत सुन ओ आमा, बूबू, मतदान करी आला…. भी आम लोगों को मतदान के प्रति जागरूक कर रहा है।

निर्वाचन आयोग के निर्देश पर मतदाता जागरूकता को लेकर मीडिया व सोशल मीडिया समेत अन्य माध्यमों से व्यापक स्तर पर प्रचार-प्रसार किया जा रहा है और इसके बेहतर नतीजे भी सामने आ रहे हैं। इसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने भी लोकतंत्र के इस महापर्व में अपने गीत के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक करने का प्रयास किया है।

रावत ने सुन ओ आमा, बूबू, मतदान करी आला शीर्षक से गीत रिकॉर्ड किया है जिसे सोशल मीडिया पर खासा पसंद किया जा रहा है। रावत अपने इस गीत में कुमाऊंनी अंदाज में युवाओं, बुजुर्गों व महिलाओं को मतदान के प्रति जागरूक कर रहे हैं। साथ ही पहली बार मतदान करने वालों से भी जिम्मेदारी के साथ मतदान की अपील कर रहे हैं। इस गीत में ”लोकतंत्र फुल सपोर्ट” लाइन का इस्तेमाल कर लोगों को मतदान के प्रति प्रेरित किया गया है।
IAS Deepak Rawat

The post उत्तराखंड: कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने अपनी आवाज का जादू बिखेरा…गाना हुआ वायरल appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/88874