Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
उत्तर बस्तर कांकेर : कृषक पाठशाला के तहत शैक्षणिक भ्रमण का आयोजन

उत्तर बस्तर कांकेर 22 सितम्बर 2022 :कृषि विभाग एक्सटेंशन रिफॉर्म्स आत्मा योजना अंतर्गत कृषक खेत पाठशाला के तहत शैक्षणिक भ्रमण प्रशिक्षण का आयोजन किया गया।

विकासखंड नरहरपुर और कांकेर में कृषि विभाग एक्सटेंशन रिफॉर्म्स आत्मा योजनान्तर्गत कृषक खेत पाठशाला के तहत शैक्षणिक भ्रमण सह प्रशिक्षण का आयोजन प्रगतिशील कृषक श्रीमती सुशीला ध्रुव के एकीकृत कृषि प्रणाली प्रक्षेत्र में किया गया।

प्रशिक्षण में रोशन निषाद ब्लॉक टेक्नोलॉजी मेनेजर नरहरपुर द्वारा किसानों को जिमीकंद, हल्दी उत्पादन तकनीक एवं मूल्य संवर्धन, वर्मी खाद उत्पादन, मुर्गी पालन टीकाकरण विषय पर जानकारी दी गई। मत्स्य निरीक्षक नरहरपुर महेंद्र तांडेकर द्वारा तालाब निर्माण, मछली पालन पर विस्तृत जानकारी दी गई।

आरएचईओ श्री मेघचंद देवांगन द्वारा सब्जी वर्गीय सेमी, बरबट्टी, लौकी, करेला की उन्नत तकनीक से खेती करने तथा प्रगतिशील कृषक दरबारी राम ध्रुव द्वारा रोपित सागौन, मोहगिनी, खम्हार, आम के लाभ के विषय पर विस्तृत जानकारी एवं प्रक्षेत्र भ्रमण कराया गया। इस दौरान गौठान ग्राम राजपुर, देवगाव, कोचवाही के महिला स्व-सहायता समूह के सदस्य एवं कृषकगण उपस्थित थे।

http://mediapassion.co.in/?p=18961