Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
उभरते हुए टेनिस स्टार कार्लोस अल्करेज गार्फिया घास पर प्रदर्शन करने के लिए तैयार

एनपीजी न्यूज नेटवर्क फ्रेंच ओपन में अपने हालिया निराशाजनक प्रदर्शन के बाद उभरते हुए टेनिस स्टार कार्लोस अल्करेज गार्फिया घास पर प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैं। 20 साल के कार्लोस अल्करेज गार्फिया इस हफ्ते क्वीन्स क्लब चैंपियनशिप में हिस्सा ले रहें हैं। उनके पेशेवर खेल करियर में अब तक का यह कुल तीसरा ग्रासकोर्ट टूर्नामेंट है।

पेरिस में ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन जीतने के लिए क्लेकोर्ट की तैयारी के हिस्से के रूप में बार्सिलोना और मैड्रिड में खिताब पर कब्जा करने के बाद भी, अल्करेज को नोवाक जोकोविच के खिलाफ सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि मैच के दौरान गंभीर ऐंठन के कारण अल्करेज बड़ी मुश्किल से खेल पा रहे थे।

इस नाकामयाबी और झटके से उबरने के लिए स्पेन के इस खिलाड़ी को आगामी ग्रासकोर्ट प्रतियोगिता और अगले महीने विंबलडन प्रतियोगिता के लिए अपने खेल में सुधार करने की आवश्यकता की समझ है।  

हाल ही में क्वीन्स क्लब चैंपियनशिप के लिए लंदन पहुंचे अल्करेज ने स्वीकार किया कि घास पर उनका अभ्यास बहुत कम है। उन्होंने कहा, “मैं शनिवार सुबह लंदन पहुंचा और यह घास पर मेरा पहला अभ्यास था। मैं घर पर ज्यादा अभ्यास नहीं कर पा रहा था क्योंकि हमारे पास ग्रास कोर्ट नहीं हैं। मुझे घास पर अपने मूवमेंट और शॉट्स को अडॉप्ट करने की जरूरत है, लेकिन मैंने यहां आकर जो अभ्यास किया उससे मैं वास्तव में खुश हूं।”

अल्करेज ने कहा, “मुझे मूवमेंट के बारे में सोचना पड़ेगा। मुझे हर मूवमेंट और शॉट पर फोकस करना है।” “मेरे लिए, घास पर खेलना अधिक थका देने वाला होता है। यह पूरी तरह से अलग है, इसलिए आपको वास्तव में अलग होना होगा।”

प्रतिभाशाली युवा अल्करेज, जो पिछले साल विंबलडन में चौथे दौर में पहुंचे थे, और न्यूयॉर्क के हार्ड कोर्ट पर यूएस ओपन का खिताब हासिल किया था, ने घास पर अपने मूवमेंट के महत्व पर जोर दिया। ग्रास की अन्य सतहों की तुलना में सावधानी की आवश्यकता पर रौशनी डाली। अल्करेज ने स्वीकार किया कि आक्रामक तरीके से खेलना और नेट तक पहुंचना उन्हें अच्छी तरह से सूट करता है। हालांकि उन्होंने घास पर स्लाइस तकनीक पर खेलने वाले खिलाड़ियों द्वारा दो जाने वाली चुनौतियों को भारी माना।

अल्करेज का ग्रासकोर्ट अभियान आज मंगलवार को आर्थर फिल्स के खिलाफ मैच के साथ शुरू होगा। उनका लक्ष्य ग्रास की चुनौतीपूर्ण सतह पर अपनी सफलता की एक मजबूत छाप छोड़ना है। दुनिया भर के टेनिस प्रेमी बेसब्री से यह देखने के लिए उत्सुक होंगे कि होनहार युवा प्रतिभा किस तरह घास के मैदान को अपनाते हैं। और क्वींस क्लब चैंपियनशिप में माहिर खिलाडियों के खिलाफ खेलते हैं।

https://npg.news/sports/carlos-alcaraz-queens-club-chamionship-2023-1243075