Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
उम्मीदवार 30 अक्टूबर तक दाखिल कर सकेंगे नामांकन पत्र

भोपाल

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 21 अक्टूबर को अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन पत्र भरने का सिलसिला शुरू हो जाएगा। उम्मीदवार 30 अक्टूबर तक नामांकन पत्र दाखिल कर सकेंगे। इस बार आनलाइन नामांकन दाखिल करने की भी सुविधा उम्मीदवारों को दी गई है लेकिन यह सुविधा अंतिम तारीख से 1 दिन पहले बंद हो जाएगी।

30 अक्टूबर तक जमा होने वाले नामांकन पत्रों  की जांच 31 अक्टूबर को की जाएगी। जिन उम्मीदवारों के नामांकन पत्रों में कमियां होगी उन्हें इस दिन खारिज किया जाएगा और मैदान में शेष रह गए उम्मीदवारों की घोषणा की जाएगी। इनमें से जो उम्मीदवार अपने अपने नाम वापस लेना चाहेंगे वह 2 नवंबर तक नाम वापस ले सकेंगे इसके बाद अंतिम रूप से मैदान में शेष रह गए उम्मीदवारों की घोषणा की जाएगी और उन्हें प्रतीक चिन्ह आवंटित किए जाएंगे।

उम्मीदवार सहित पांच लोग ही जा पाएंगे नामांकन जमा करने
रिटर्निंग आफिसर के पास नामांकन पत्र जमा करने के लिए उम्मीदवार और उसके प्रस्तावक सहित केवल पांच लोग ही अंदर जा पाएंगे। राष्ट्रीय पार्टी के लिए एक प्रस्तावक और अन्य दलों के लिए 10 प्रस्तावक होना जरूरी है। नामांकन पत्र जमा करने के लिए उम्मीदवार केवल तीन वाहन लेकर ही रिटर्निंग आफिसर के परिसर तक जा सकेंगे।

चार दिन जमा नहीं होंगे नामांकन
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए जो उम्मीदवार नामांकन पत्र जमा करना चाहते हैं उन्हें केवल 6 दिनों तक नामांकन जमा करने का मौका मिलेगा क्योंकि बाकी चार दिन अवकाश है इस दौरान नामांकन पत्र नहीं लिए जाएंगे रविवार 22 अक्टूबर को दशहरे की छुट्टी रहेगी और 28 अक्टूबर को चौथा शनिवार और 29 अक्टूबर को रविवार को नामांकन पत्र जमा नहीं किए जाएंगे।

The post उम्मीदवार 30 अक्टूबर तक दाखिल कर सकेंगे नामांकन पत्र appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=110549