Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
एक और नगर पंचायत में कांग्रेस का कब्जा : अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में कांग्रेस को 11 और भाजपा को मिले 3 मत, मतदान के दौरान हुई झूमाझटकी

तमनार, रायगढ़. नगर पंचायत घरघोड़ा में कांग्रेस ने अपना कब्जा जमाया. अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में कांग्रेस पार्टी को 11 मत मिले हैं. वहीं विपक्ष भाजपा को 3 मत मिले हैं. आपको बता दें कि 2019 के नगरीय निकाय चुनाव में घरघोड़ा नगर पंचायत के 15 सीटों में से कांग्रेस के 8, भाजपा के 5 और 2 निर्दलीय पार्षद जीतकर आए थे.

बताना लाजमी है कि कांग्रेस के पास 8 सीटों का बहुमत होते हुए भी नगर पंचायत में अपना अध्यक्ष नहीं बना पाई थी. दूसरी ओर भाजपा के पास सिर्फ 5 सीट रहते हुए भी क्रॉस वोटिंग के कारण 10 सीटों का बहुमत हासिल करते हुए नगर पंचायत घरघोड़ा में विजय शिशु सिन्हा की ताजपोसी हुई थी. विजय शिशु सिन्हा के 3 साल 4 माह के लंबे कार्यकाल के बाद कुछ दिन पहले ही कांग्रेस पार्षदों ने कलेक्टर के नाम अविश्वास प्रस्ताव का ज्ञापन अनुविभागीय अधिकारी राजस्व घरघोड़ा को सौंपा था.

आज अविश्वास प्रस्ताव पारित करने के लिए व बहुमत सिद्ध करने नगर पंचायत घरघोड़ा में दोनों ही पार्टी कांग्रेस व भाजपा के नेता व कार्यकर्ता एड़ी चोटी एक करते नजर आए. वहीं वोटिंग टाइम आने तक बहुत सारी बातों को लेकर नगर पंचायत गेट के सामने ही दोनों पार्टी के बीच झूमाझटकी की स्थिति बनी हुई थी. बहुत देर तक चली वाद विवाद पुलिस स्टॉफ के सहयोग से अंततः बिगड़ी स्थिति पर काबू पाया गया तब कही जाकर अविश्वास प्रस्ताव की पक्ष व विपक्ष की वोटिंग शुरू हो पाई.

दोनों ही पार्टी के पार्षद व निर्दलीय पार्षद कुल 14 पार्षदों ने अपना मत दिए, जिसमें अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में कांग्रेस को 11 मत मिले. वहीं दूसरी ओर अविश्वास प्रस्ताव के विपक्ष में भारतीय जनता पार्टी को 3 मत मिले. इस प्रकार कांग्रेस पार्टी ने बहुमत हासिल कर नगर पंचायत में अपना कब्जा जमाया.

The post एक और नगर पंचायत में कांग्रेस का कब्जा : अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में कांग्रेस को 11 और भाजपा को मिले 3 मत, मतदान के दौरान हुई झूमाझटकी appeared first on Lalluram Hindi news, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar – Lalluram.com.

https://lalluram.com/congress-captures-another-nagar-panchayat-congress-got-11-votes-and-bjp-got-3-votes-in-favor-of-no-confidence-motion/