Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
एमएमसी जिला के 185 ग्राम पंचायतों में शुरु हुआ सामाजिक-आर्थिक सर्वेक्षण

मोहला | nationalert.in

कलेक्टर एस जयवर्धन के मार्गदर्शन में जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में छत्तीसगढ़ सामाजिक आर्थिक सर्वेक्षण कार्य प्रारंभ हो गया है। जिले के सभी 185 ग्राम पंचायतों में घर-घर जाकर प्रगणक दल द्वारा सर्वेक्षण का कार्य किया जा रहा है। कलेक्टर जयवर्धन के निर्देशानुसार अधिकारियों द्वारा सामाजिक-आर्थिक सर्वेक्षण कार्य का निरीक्षण किया गया। सीईओ जनपद पंचायत बीपी चुरेन्द्र ने ग्राम केकतीटोला एवं झिटिया, तहसीलदार अंबर गुप्ता और सीईओ जनपद पंचायत गोपाल सिंह कंवर ने ग्राम रेंगाकठेरा में चल रहे सामाजिक आर्थिक सर्वेक्षण कार्य का निरीक्षण किया।

सर्वेक्षण के संबंध में जिले की स्थिति पर एक नजर

जिले के 185 ग्राम पंचायतों के लिए 29 सुपरवाइजर एवं 219 प्रगणक दलों का गठन किया गया है, जिसमें 438 सदस्य हैं। प्रत्येक ग्राम पंचायतों के लिए दो सदस्य दल बनाए गए हैं। जिसमें एक महिला कर्मचारी भी शामिल है। ऐसी बड़ी ग्राम पंचायतें जहां पर ग्रामीण परिवारों की संख्या अधिक है। उन ग्राम पंचायतों के लिए एक से अधिक प्रगणक दल का गठन किया गया है। सर्वेक्षण के संबंध में सभी दलों को प्रशिक्षण के दौरान आवश्यक जानकारी जिला प्रशासन द्वारा उपलब्ध करा दिया गया है तथा यह सर्वेक्षण का कार्य 1 अप्रैल से 30 अप्रैल 2023 तक पूर्ण किया जाएगा।

http://www.nationalert.in/?p=11252