Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
एशिया कप 2023 को लेकर पीसीबी को लगा बड़ा झटका, पढ़े पूरी खबर

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी को एक बड़ा झटका एशिया कप 2023 को लेकर लगा है। एशिया कप के आने वाले संस्करण की मेजबानी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पास है, लेकिन भारतीय टीम वहां खेलने को तैयार नहीं है। ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुखिया नजम सेठी ने हाइब्रिड मॉडल पेश किया था, जिसे अब 3 देशों ने रिजेक्ट कर दिया है। अब अगर पाकिस्तान को एशिया कप में खेलना है तो न्यूट्रल वेन्यू पर खेलना होगा।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड, श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड और अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पीसीबी द्वारा पेश किए गए हाइब्रिड मॉडल को स्वीकार नहीं किया है। इस मॉडल के तहत पाकिस्तान में एशिया कप 2023 के शुरुआत के चार या पांच मैच खेले जाने थे और बाकी के मैच न्यूट्रल वेन्यू पर खेले जाने की बात कही गई थी। पाकिस्तान बाकी के मैच यूएई में आयोजित कराना चाहता है, लेकिन कई देश इसके लिए तैयार नहीं हैं। 

भारत ने तो पहले से ही एशिया कप 2023 को पाकिस्तान की मेजबानी, हाइब्रिड मॉडल या फिर यूएई में खेलने से किनारा कर लिया था और अब बाकी देश भी अलग हो गए हैं। ऐसे में पाकिस्तान के पास सिर्फ एक ही चारा बचता है कि अगर उसे एशिया कप में भाग लेना है तो न्यूट्रल वेन्यू पर खेलना होगा। अगर पाकिस्तान को मेजबानी अपने पास रखनी है तो फिर श्रीलंका में उनको टूर्नामेंट को आयोजित करना होगा, जिसके लिए सभी देश तैयार हैं। 

पाकिस्तान नहीं हट रहा पीछे

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इस बात पर अडिग है कि टूर्नामेंट हाइब्रिड मॉडल के तहत खेला जाएगा। अगर ऐसा नहीं होता है तो वह वर्ल्ड कप 2023 से बायकॉट कर सकते हैं, क्योंकि ये भारत की मेजबानी में खेला जाएगा। भारत ने ही सबसे पहले एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान जाने से इनकार किया था। अगर एशिया कप 2023 से पाकिस्तान हट जाता है तो फिर यूएई को टूर्नामेंट में छठी टीम के तौर पर जगह मिल सकती है। इस तरह भारत, श्रीलंका, अफगानिस्तान, बांग्लादेश, नेपाल और यूएई के बीच टक्कर होगी। 

The post एशिया कप 2023 को लेकर पीसीबी को लगा बड़ा झटका, पढ़े पूरी खबर appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/55690