Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
ऑनलाइन नामांकन भर सकेंगे प्रत्याशी, नहीं होगी कलेक्ट्रेट जाने की जरूरत

भोपाल

मध्य प्रदेश में होने जा रहे विधानसभा चुनाव में इस बार उम्मीदवारों को गाजे बाजे लाव लश्कर के साथ जाकर नामांकन पत्र जमा करना जरूरी नहीं होगा बल्कि उम्मीदवार सुविधा पोर्टल के जरिए ऑनलाइन नामांकन भी जमा कर सकेंगे और जमानत राशि का भुगतान भी कर सकेंगे।

भारत निर्वाचन आयोग ने इस बार विधानसभा चावन के लिए उम्मीदवार को नामांकन पत्र जमा करने ऑनलाइन डेटा प्रविष्टि की वैकल्पिक सुविधा प्रदान की है उम्मीदवारों को यह सुविधा निर्वाचन आयोग के सुविधा पोर्टल के जरिए मिलेगी। इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए उम्मीदवार को सुविधा पोर्टल पर पंजीयन करना होगा। इसमें उन्हें अपना मोबाइल नंबर और उसे पर आए ओटीपी के साथ लॉगिन करना होगा। यह सुविधा अंग्रेजी और हिंदी भाषा में उपलब्ध रहेगी। उम्मीदवार अपने नामांकन पत्र और शपथ पत्र में व्यक्तिगत विवरण की जानकारी इसके जरिए भर सकेंगे। उम्मीदवारों को जमानत राशि के ऑनलाइन भुगतान की सुविधा भी सुविधा पोर्टल पर उपलब्ध कराई गई है। सुविधा पोर्टल के जरिए आने वाले आवेदनों का भी कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी समय सीमा के अंदर समाधान करेंगे।
 वैकल्पिक सुविधा दी गई है

भारत निर्वाचन आयोग ने इस बार उम्मीदवारों को ऑनलाइन नामांकन भरने और जमानत राशि जमा करने सुविधा पोर्टल की वैकल्पिक सुविधा उपलब्ध कराई हैं। उम्मीदवार इसका उपयोग कर सकते हैं।
राजेश कौल ,अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी

The post ऑनलाइन नामांकन भर सकेंगे प्रत्याशी, नहीं होगी कलेक्ट्रेट जाने की जरूरत appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=109774