Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
ओजोन परत संरक्षण दिवस के अवसर भाषण एवं पोस्टर प्रतियोगिता 16 सितम्बर को…

रायपुर। ओजोन परत सुरक्षा के उद्देश्य से जागरूकता लाने के उद्देश्य से छत्तीसगढ़ पर्यावरण संरक्षण मंडल द्वारा 16 सितम्बर अंतर्राष्ट्रीय ओजोन परत संरक्षण दिवस के अवसर पर स्कूल व काॅलेज स्तर के विद्यार्थियों के लिये भाषण एवं पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। यह प्रतियोगिता नवीन विश्राम गृह, सिविल लाइंस रायपुर में प्रातः 09ः30 बजे से शुरू होगी। प्रतियोगिता मिडिल स्कूल, हायर सेकेण्डरी स्कूल व महाविद्यालय स्तर पर आयोजित की जा रही है। भाषण प्रतियोगिता का विषय है – डवदजतमंस च्तवजवबवस/35 रू ळसवइंस ब्ववचमतंजपवद च्तवजमबजपदह स्पमि वद म्ंतजी अर्थात् माॅन्ट्रियल प्रोटोकाॅल के 35 वर्ष – पृथ्वी पर जीवन की सुरक्षा के लिये वैश्विक सहयोग। भाषण प्रतियोगिता हिन्दी व अंग्रेजी दोनो माध्यमों में रखी गयी है। प्रत्येक प्रतिभागी को 05 मिनट का समय दिया जायेगा। इसी प्रकार पोस्टर प्रतियोगिता का विषय – ओजोन परत की सुरक्षा, पृथ्वी की सुरक्षा, स्वयं की सुरक्षा। प्रतियोगिता 01ः30 घंटे की रहेगी, जिसमें प्रतिभागियों को ड्राईंग सीट मण्डल द्वारा उपलब्ध करायी जायेगी। प्रतियोगिता में विजेताओं को प्रथम पुरस्कार प्राप्त करने पर रूपये दो हजार पांच सौ, दूसरे स्थान के लिये रूपये दो हजार, तीसरे स्थान पर रूपये एक हजार और दो सांत्वना पुरस्कार रूपये पांच-पांच सौ दिये जायेंगे। विजेताओं को उसी दिन दोपहर ढाई बजे से आयोजित मुख्य कार्यक्रम में पुरस्कृत किया जायेगा। कार्यक्रम में डाॅ रमया सुन्दर रमन, प्रोफेसर डिपार्टमेंट आॅफ अर्थ एण्ड इन्वायरमेंटल साइंस, हेड सेन्टर फाॅर साइंस एण्ड सोसाईटी, इंडियन इन्सिटीट्यूट आॅफ साइंस, एजुकेशन एण्ड रिसर्च, भोपाल मुख्य वक्ता के रूप में उपस्थित रहेंगी।

मण्डल के सदस्य सचिव आर.पी. तिवारी के अनुसार इन प्रतियोगिताओं का मुख्य उद्देश्य ओजोन परत के संरक्षण के प्रति जागरूकता को बढ़ावा दिया जाना है। छात्र-छात्राओं में वायु मण्डल में ओजोन परत की सुरक्षा और संरक्षण के लिये विश्व स्तर पर एकजुट हो कर इसे पुर्नस्थापित किये जाने के महत्व को समझने के साथ – साथ पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूकता लाना है। प्रतियोगिता में भाग लेने के इच्छुक स्कूल व काॅलेज स्तर के विद्यार्थियों को स्कूल या काॅलेज का आई कार्ड अथवा प्राचार्य का प्रमाण-पत्र लाना आवश्यक होगा। प्रतिभागी निर्धारित स्थल नवीन विश्राम गृह, सिविल लाइंस रायपुर में प्रातः साढे नौ बजे पहुंच कर अपना पंजीयन कराना है। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिये मोबाईल नम्बर- 9827936887 एवं 8871545711 पर संपर्क किया जा सकता है।

https://npg.news/corporate/speech-and-poster-competition-on-the-occasion-of-ozone-layer-protection-day-on-16th-september-1232530