Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
ओडिशा ट्रेन हादसे के पीड़ितों को मदद के लिए देश के दिग्गज कारोबारी मुकेश अंबानी और नीता अंबानी आए सामने

ओडिशा ट्रेन हादसे के पीड़ितों को मदद के लिए देश के दिग्गज कारोबारी मुकेश अंबानी और नीता अंबानी आगे आए हैं। अंबानी समूह के रिलायंस फाउंडेशन ने पीड़ितों के लिए 10 सूत्रीय राहत पैकेज की घोषणा की है। इन राहतों में छह महीने का मुफ्त राशन, दवाइयां और मृतक के आश्रित को नौकरी आदि शामिल हैं।

नीता अंबानी ने रेल दुर्घटना पर जताया दुख

रिलायंस फाउंडेशन की फाउंडर और चेयरपर्सन नीता अंबानी ने ओडिशा के बालेश्वर में हुए रेल दुर्घटना पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि मैं ट्रेन दुर्घटना में अपने प्रियजनों को खोने वाले पीड़ित परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करती हूं।

भीषण रेल हादसे पर क्या बोलीं नीता अंबानी?

उन्होंने कहा

मैं भारी मन से उन परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करती हूं, जिन्होंने दुखद ट्रेन दुर्घटना में अपने प्रियजनों को खोया है। हालांकि, हम इस त्रासदी के कारण हुई पीड़ा को कम नहीं कर सकते, लेकिन हम शोक संतप्त परिवारों को उनके जीवन के पुनर्निर्माण और भविष्य के लिए तैयार करने में मदद करने को पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं।

नीता अंबानी ने कहा

जैसे ही हमें इस दुर्घटना के बारे में पता चला, हमारे विशेष आपदा प्रबंधन दल जमीनी स्तर पर बचाव कार्य में जुट गए और वे चौबीसों घंटे घायलों की सहायता कर रहे हैं। इस कठिन समय में हम प्रभावितों के साथ मजबूती से खड़े हैं।

उन्होंने आगे कहा

दुर्घटना होने के बाद से बालेश्वर में मौजूद, रिलायंस फाउंडेशन की विशेषज्ञ आपदा प्रबंधन टीम बालेश्वर कलेक्टरेट और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल के साथ समन्वय में काम कर रही है। रिलायंस फाउंडेशन घायलों को निकाल कर एंबुलेंस तक पहुंचाने में मदद करना, मास्क, दस्ताने, ओआरएस, बेडशीट, रोशनी और बचाव के लिए अन्य आवश्यक चीजें जैसे गैस कटर आदि तुरंत उपलब्ध करा रही है।

क्या है रिलायंस फाउंडेशन की 10 सूत्रीय राहत पैकेज?

  1.  जियो-बीपी नेटवर्क से आपदा से निपटने वाली एंबुलेंसों को मुफ्त ईंधन।
  2.  रिलायंस स्टोर्स के माध्यम से प्रभावित परिवारों को अगले छह महीनों के लिए आटा, चीनी, दाल, चावल, नमक और खाना पकाने के तेल सहित मुफ्त राशन आपूर्ति का प्रावधान।
  3.  घायलों के तत्काल स्वास्थ्यलाभ की जरूरतों को पूरा करने के लिए उनके लिए मुफ्त दवाएं, दुर्घटना के कारण अस्पताल में भर्ती होने वाले लोगों के लिए चिकित्सा उपचार।
  4.  भावनात्मक और मनोचिकित्सिय परामर्श सेवाएं।
  5.  जरूरत पड़ने पर मृतक के परिवार के एक सदस्य को जियो और रिलायंस रिटेल के माध्यम से रोजगार के अवसर उपलब्ध कराना।
  6.  व्हीलचेयर, कृत्रिम अंग सहित विकलांग लोगों के लिए सहायता का प्रावधान।
  7.  रोजगार के नए अवसर खोजने के लिए प्रभावित लोगों के लिए विशेषज्ञ कौशल प्रशिक्षण।
  8.  उन महिलाओं के लिए माइक्रोफाइनेंस और प्रशिक्षण के अवसर, जिन्होंने अपने परिवार के एकमात्र कमाऊ सदस्य को खो दिया है।
  9.  दुर्घटना से प्रभावित ग्रामीण परिवारों को वैकल्पिक आजीविका सहायता के लिए गाय, भैंस, बकरी, मुर्गी जैसे पशुधन प्रदान करना।
  10.  शोक संतप्त परिवार के सदस्य को एक वर्ष के लिए मुफ्त मोबाइल कनेक्टिविटी ताकि वे अपनी आजीविका का पुनर्निर्माण कर सकें।

The post ओडिशा ट्रेन हादसे के पीड़ितों को मदद के लिए देश के दिग्गज कारोबारी मुकेश अंबानी और नीता अंबानी आए सामने appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/55670