Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
कर्मचारियों की सूझबूझ से टला तमिलनाडु में एक बड़ा रेल हादसा…

तमिलनाडु के सेंगोट्टाई रेलवे स्टेशन पर उस समय बड़ा हादसा होने से टल गया, जब सेंगोट्टाई स्टेशन पर पहुंची चेन्नई एग्मोर एक्सप्रेस के एक कोच में दरार देखने को मिली। इसके बाद रेलवे कर्मचारियों ने तुरंत उस बोगी को ट्रेन से अलग कर नया कोच जोड़ा और उसे आगे के लिए रवाना कर दिया।

कोल्लम-चेन्नई एगमोर एक्सप्रेस की बोगी में पड़ी दरार

दक्षिण रेलवे ने बताया कि कल (रविवार) दोपहर 3:36 बजे तमिलनाडु के सेंगोट्टाई स्टेशन पर ट्रेन संख्या 16102 (कोल्लम-चेन्नई एगमोर एक्सप्रेस) के एस3 कोच में रेलवे कर्मचारियों द्वारा एक दरार देखी गई। रेलवे के कर्मचारियों ने तुरंत कोच को ट्रेन से अलग कर दिया और यात्रियों को अन्य कोचों में बैठाया। इसके बाद उन्होंने ट्रेन में बोगी को बदला। शाम करीब 4:40 बजे ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया।

रेलवे करेगा कर्मचारियों को सम्मानित

दक्षिण रेलवे ने बताया कि कर्मचारियों ने बोगी में दरार का पता चलते ही एक्शन लिया और बोगी को बदला। उन्होंने कहा कि दरार का पता लगाने वाले कर्मचारियों की सतर्कता निगरानी के लिए सराहना की जाएगी और मंडलीय रेलवे प्रबंधक मदुरै डिवीजन द्वारा उन्हें सम्मानित किया जाएगा।

ओडिशा ट्रेन हादसे में हुई 200 से अधिक लोगों की मौत

बता दें कि ओडिशा के बालेश्वर में शुक्रवार को भीषण ट्रेन हादसा हुआ था। तीन ट्रेनों की टक्कर में करीब दो सौ से ज्यादा लोगों की मौत हुई और एक हजार से अधिक लोग घायल हुए हैं, जिनका अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है। पिछले तीन दशक के इस सबसे भीषण ट्रेन हादसे में पहले 288 लोगों के मरने और एक हजार से अधिक के घायल होने की बात कही गई थी।

ओडिशा सरकार ने मृतकों की संख्या रविवार को संशोधित 275 कर दी और घायलों की संख्या 1,175 बताई है। हादसे के दिन ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने घटनास्थल का दौरा किया था और दोषियों को सख्त से सख्त सजा देने की बात कही थी।

The post कर्मचारियों की सूझबूझ से टला तमिलनाडु में एक बड़ा रेल हादसा… appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/55571