Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
कलेक्टर-एसपी ने सीमा क्षेत्रों से लगे बैरियर, चेकपोस्ट, नाकों का किया निरीक्षण

चेकपोस्टों में दोनों तरफ से गुजरने वाली सभी गाड़ियों की जांच के निर्देश गौरेला पेंड्रा मरवाही  विधानसभा चुनाव के लिए मध्यप्रदेश की सीमा क्षेत्रों से लगे बेरियर, चेकपोस्ट एवं नाकों पर स्थैतिक निगरानी दलों को तैनात किया गया है। कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती प्रियंका ऋषि महोबिया और पुलिस अधीक्षक योगेश पटेल ने शनिवार को सीमा क्षेत्र केंवची, कबीर चबूतरा, धरमपानी, जलेश्वर, करंगरा, धनौली और खैरझीटी बेरियरों का जांच किया और वहां तैनात निगरानी दलों के कार्य प्रणाली की जानकारी ली।जिला निर्वाचन अधिकारी ने चेकपोस्टों से दोनों तरफ से गुजरने वाली सभी गाड़ियों की जांच करने के निर्देश दिए, ताकि मतदाताओं को प्रलोभित करने सोना-चांदी, बर्तन, शाराब, कपड़े, नगद राशि आदि का अवैध रूप से परिवहन नहीं होने पाए। उन्होने जांच के दौरान सीसी टीवी कैमरा में रिकॉर्ड कराने के साथ ही मौके पर तैनात फोटो एवं वीडियोग्राफी टीम द्वारा रिकॉर्डिंग कराने के निर्देश दिए। उन्होंने बैरियरों पर संधारित रजिस्टर की जांच की तथा ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों की सुविधाओं के बारे में पूछताछ की साथ ही समुचित प्रकाश के लिए आवश्यकता अनुसार हाईलोजन आदि की व्यवस्था कराने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। उन्होने कबीर चबूतरा नाका में पूर्व में लगे कैमरा जो कि बिजली गिरने से क्षतिग्रस्त हो गया है, को तत्काल ठीक कराने वनमण्डलाधिकारी को दूरभाष पर निर्देश दिए।कलेक्टर ने मध्यप्रदेश की सीमा से लगे धरमपानी में गेस्ट हाउस के सामने और जलेश्वर में रेस्टोरेंट पॉइंट में भी जांच नाका बनाने के निर्देश दिए, ताकि इन रास्तों से होकर आने जाने वाले वाहनों की भी जांच की जा सके। उन्होंने बेरियरों से गुजरने वाले सभी वाहनों की नंबर, वाहन का नाम, वाहन चालक का नाम आदि विवरण रजिस्टर में संधारित करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी चेक पोस्टों पर निगरानी हेतु निर्वाचन कार्यालय द्वारा  लगाए गए जांच दलों में पुलिस, फॉरेस्ट, आबकारी विभाग के कर्मचारियों को समन्वय से चौबीस घंटे तीन पारियों में ड्यूटी करने के निर्देश दिए तथा पाली समाप्त होने के बाद दूसरी पाली को जांच प्रतिवेदन हैंडओवर करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीषा ठाकुर रावटे, तहसीलदार सोनु अग्रवाल, जिला आबकारी अधिकारी एवं एसडीओपी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

The post कलेक्टर-एसपी ने सीमा क्षेत्रों से लगे बैरियर, चेकपोस्ट, नाकों का किया निरीक्षण appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=109759