Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
कलेक्टर डॉ रवि मित्तल ने जिले के 24 प्रतिभागियों को फिल्म एप्रिसिएशन कोर्स का प्रमाण पत्र प्रदान किया

जशपुर।भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की स्वायत्त संस्था भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान पुणे के द्वारा जशपुर में 4 सितंबर से 8 सितंबर तक संचालित एवं कलेक्टर डॉ .रवि मित्तल एवं सीईओ जिला पंचायत संबित मिश्रा के मार्गदर्शन में आयोजित फिल्म एप्रिसिएशन कोर्स के 5 दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण का समापन किया गया।

सफलतापूर्वक कोर्स पूरा करने वाले 24 प्रतिभागियों को कलेक्टर डॉ रवि मित्तल ने सर्टिफिकेट प्रदान किया। समापन दिवस को सीईओ जिला पंचायत संबित मिश्रा भी उपस्थित रहे। कार्यक्रम में कलेक्टर मित्तल ने कहा छत्तीसगढ़ में अब बहुत सी फिल्में बनने लगी है , प्रदेश से कई कलाकार देश विदेश में अपनी पहचान बना रहे हैं। ‌

हम चाहते हैं जशपुर से भी ऐसे कलाकार निकले, क्योंकि यहां प्रतिभाओं की कमी नहीं है। आप सभी फिल्म क्षेत्र में अपना कैरियर बना सकते हैं, जिला प्रशासन आगे भी आपकी मदद करेगा।

उन्होंने यह भी कहा इस कोर्स से न केवल आप फिल्म क्षेत्र में अपना कैरियर चयन कर सकेंगे बल्कि अपने व समाज के जीवन के विभिन्न पहलुओं के विश्लेषण का दृष्टिकोण भी आपके पास होगा। सीईओ संबित मिश्रा ने प्रतिभागियो का फीडबैक लिया। ‌

जिसमें प्रतिभागियों ने 5 दिनों में क्या सीखा, उसके अनुभव बताएं। पुणे से आए प्रोफेसर सुदीप्तो आचार्य ने कहा की वे भविष्य में भी प्रतिभागियों को गाइड करते रहेंगे। संकल्प प्राचार्य विनोद कुमार गुप्ता ने बताया कि स्किल डेवलपमेंट के लिए यह कोर्स आयोजित किया गया था।

जो पूरी तरह निशुल्क एवं आवासीय था। इस प्रशिक्षण में फिल्में कैसे बनती हैं, सिनेमा इतिहास के चयनित विषय , फिल्मों के प्रकार- फीचर फिल्में, लघु फिल्में , एनिमेशन , फिल्म शैली में चयनित विषय, लघु फिल्म विश्लेषण, सामान्य स्क्रीनिंग जैसी कलाएं सिखाई गई।

कार्यक्रम में यशस्वी जशपुर के संजीव शर्मा , अवनीश पांडेय, राजेंद्र प्रेमी , ममता सिन्हा , ज्योति श्रीवास्तव प्रतिभागी हेमा शर्मा , दीक्षा अग्रवाल, सागरिका भारती पाठक, जयप्रकाश चौहान, नागार्जुन बाघव, पवन भगत, गौरव नाग, जितेंद्र महतो, संदीप प्रधान, अमित एक्का, अनूप तिर्की, अमन कुजूर, उपेंद्र कुमार सिंह, जीवन वंदना तिग्गा, क्रिस विलेश कुजूर, नीरज बड़ा, जितेंद्र सिंह, राजकिशोर सिंह , श्रवण कुमार , याराना प्रताप , अजीत कुमार सहित अन्य प्रतिभागी उपस्थित रहे।

The post कलेक्टर डॉ रवि मित्तल ने जिले के 24 प्रतिभागियों को फिल्म एप्रिसिएशन कोर्स का प्रमाण पत्र प्रदान किया appeared first on CGWALL-Chhattisgarh News.

https://www.cgwall.com/collector-dr-ravi-mittal-presented-certificates-of-film-appreciation-course-to-24-participants-of-the-district/