Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
कलेक्टर ने शहर की सड़कों का किया निरीक्षण, पानी निकासी के लिए नाली निर्माण कराने व अतिक्रमण हटाने के निर्देश

शिव शंकर साहनी@अम्बिकापुर,। कलेक्टर ने शुक्रवार को जिला पंचायत सीईओ नगरनिगम आयुक्त सहित निर्माण विभाग से जुड़े अधिकारियों को साथ लेकर अम्बिकापुर शहर की सड़कों का निरीक्षण किया। उन्होंने जल जमाव वाले स्थानों पर सबसे पहले पानी निकासी हेतु सड़क किनारे नाली निर्माण कराने व सड़क पर अतिक्रमण करने वालो। को हटाने के निर्देश दिए। उन्होंने जिन दुकानदारों के द्वार नाली को पाट दिया गया है उन्हें नोटिस देने व जुर्माना वसूलने की कार्रवाई करने के साथ ही फिर से नाली निर्माण कराने के निर्देश निगम के अधिकारियों को दिए।

कलेक्टर ने सबसे पहले डीसी रोड का निरीक्षण किया शुरू

कलेक्टर ने सबसे पहले डीसी रोड से निरीक्षण शुरू किया यहां ऊँ साईं दवाई दुकान के पास सड़क में गड्ढे होने के साथ ही पानी भरा था। पानी निकासी हेतु सड़क में दोनों किनारे नाली निर्माण करना सड़क मरम्मत के समय सड़क के बीच से किनारे की ओर स्लोप बनाने में निर्देश दिए। अम्बेडकर चौक में एक किनारे पर भारी जल जमाव होने तथा सड़क खराब होने पर एनएच के अधिकारियों को शीघ्र पानी निकासी हेतु नाली निर्माण कराने व एसडीएम को वहां स्व ठेलों को हटाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पानी निकासी हो जाने के बाद सड़क मरम्मत का काम शुरु करें। सड़क मरम्मत व गुणवत्ता में विशेष ध्यान रखें। बनारस रोड में भी जल जमाव वाले स्थानों से पानी निकासी की व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

मारुति शोरूम को सड़क में पानी नहीं छोड़ने के निर्देश दिए

मनेंद्रगढ़ रोड में मारुति शोरूम के पास शोरूम से पानी सड़क में आने एवं नाली को बंद करने के कारण प्रबंधक को फटकार लगाते हुए सड़क में पानी नहीं छोड़ने के निर्देश दिए व नगर निगम व एसडीएम को अवश्यक कारवाही के निर्देश दिए। वहीं शोरूम के पीछे बने चॉल में रहने वाले लोगों द्वारा बाथरूम से निकलने वाले पानी को सड़क में बहने पर नगर निगम को इस पर कार्रवाई करने तथा अब तक नगर निगम के द्वारा यहां नाली निर्माण नहीं कराने पर सहायक राजस्व निरीक्षक व सब इंजीनियर को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। भारत माता चौक के पास एवं राजधानी फ्यूल्स के पास सड़क के गड्ढों को ठीक करने के निर्देश एनएच के अधिकारियों को दिए।

बस स्टैंड के प्रतीक्षालय में बनेगा सीढ़ी- कलेक्टर ने प्रतीक्षा बस स्टैंड के निरीक्षण के दौरान यात्रियों की परेशानी को देखते हुए टिकट काउंटर व प्रतीक्षालय जाने हेतु दो-तीन स्थानों पर सीढी निर्माण कराने के निर्देश दिए। प्रतीक्षालय व टिकट काउंटर ऊंचाई पर निर्मित होने के कारण आने-जाने वाले यात्रियों को परेशानी होती है। वही पेयजल की व्यवस्था हेतु पाइपलाइन लगाने के निर्देश दिए। कार्यक्रम में औषधि पादप बोर्ड के अध्यक्ष बालकृष्ण पाठक, बीस सूत्रीय कार्यान्वयन समिति के उपाध्यक्ष अजय अग्रवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष मधु सिंह, जिला पंचायत सदस्य राकेश गुप्ता, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. पीएस सिसोदिया, जिला शिक्षाधिकारी संजय गुहे तथा सभी जोन के अधिकारी तथा छात्र उपस्थित थे।

https://www.khabar36.com/collector-inspected-the-roads-of-the-city/