Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
कलेक्टर ने सुनी ग्रामीणों और आम जनता की समस्याएं, दो दर्जन से ज्यादा गरीब लोगों को मिला नया राशनकार्ड

बिलासपुर। कलेक्टर सौरभ कुमार ने आज यहां जिला कार्यालय में आयोजित साप्ताहिक जनदर्शन में बड़ी संख्या में दूर दराज से आए ग्रामीण एवं शहरी लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनी। उन्होंने तत्काल हो सकने वाले कुछ कामों का जहां जनदर्शन में ही समाधान कर दिया वहीं जांच एवं परीक्षण की जरूरत वाले कुछ गंभीर किस्म के मामलों को टीएल में पंजीकृत करते हुए निराकरण के लिए अधिकारियों को समय-सीमा दी। जनदर्शन में आज कलेक्टर ने तीन घंटे तक लगभग 300 से लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनी। उन्होंने जरूरतमंद दो दर्जन से ज्यादा लोगों को मौके पर ही राशनकार्ड बनवाकर दिया।

आज जनदर्शन में बिलासपुर की तालापारा निवासी 65 वर्षीय वृद्धा राम बाई अहिरवार ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास आबंटित करने के संबंध में कलेक्टर के समक्ष अपना आवेदन प्रस्तुत किया। बुजुर्ग वृद्धा ने बताया कि वह कलेक्टर कार्यालय के सामने जूता पॉलिश कर अपना जीवन यापन कर रही है। तालापारा में अस्थायी झोपड़ी बनाकर किसी तरह अपना गुजारा कर रही हैं। विकासखण्ड बिल्हा के ग्राम पंचायत सिलदहा के सरपंच एवं उप सरपंच ने ग्राम पंचायत में स्थित शासकीय प्राथमिक शाला में जर्जर हो चुके कीचन शेड निर्माण के लिए आवेदन दिया। कलेक्टर ने कोटा जनपद पंचायत सीईओ को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देशित किया। सागर निवासी पन्नालाल ने रोजगार सहायक द्वारा मनेरगा की राशि के गबन किये जाने की शिकायत की। कलेक्टर ने मामले को जनपद पंचायत तखतपुर को सौंपा।

सेंदरी निवासी भरतलाल ने अधिग्रहित भूमि के सबंध में मुआवजा राशि दिलाने के लिए आवेदन किया। कलेक्टर ने एसडीएम को मामले का परीक्षण करते हुए आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए। लाखासार निवासी अमृत बाई ने वृद्धावस्था पेंशन के लिए आवेदन दिया। मल्हार के ग्राम विद्याडीह निवासी श्री गंगाराम ने बिजली तार को दूसरे बिजली गंभा में बदलने की गुहार लगाई। इस मामले को विद्युत विभाग के कार्यपालन अभियंता देखेंगे। हेमूनगर निवासी सोमनाथ सलूजा ने जमीन का सीमांकन करवाने आवेदन दिया।

कलेक्टर ने एसडीएम बिलासपुर को मामले का परीक्षण कर निराकरण करने कहा। तोरवा निवासी सरजू साव ने भरण पोषण भत्ता दिलाने के लिए कलेक्टर से मुलाकात कर आवेदन दिया। उन्होंने बताया कि उनका बेटा उन्हें अपने साथ नहीं रखता है। सरजू ने भरण पोषण भत्ता दिलाने की मांग की। कलेक्टर ने एसडीएम बिलासपुर को भरण पोषण भत्ता दिलवाने के निर्देश दिए।

https://www.khabar36.com/collector-listened-to-the-problems-of-villagers-and-general-public-2/