Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
कल निकलेगी झांकी, बंद रहेंगे रायपुर के यह सभी रास्ते, दोपहिया और चार पहिया वाहनों के लिए किया गया मार्ग परिवर्तित..

10.09.22| राजधानी में प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी गणेश विसर्जन झांकी का आयोजन किया जा रहा है। पिछले 2 वर्षो से कोरोना महामारी के कारण झांकियां नहीं निकल पाई थी, लेकिन इस वर्ष झांकियों के लिए पुलिस, प्रशासन एवं नगर निगम द्वारा विशेष तैयारियां शुरू हो चुकी है।

गणेश झांकी रविवार को शारदा चौक से रात्रि 9 बजे रवाना होकर जयस्तंभ चौक से मालवीय रोड सिटी कोतवाली चौक से सदर बाजार मार्ग से कंकाली पारा चौक से पुरानी बस्ती थाने के सामने से लाखेनगर चौक से सुंदर नगर रायपुरा अंडरब्रिज से महादेव घाट जाएगी।

झांकियों के दौरान सुगम एवं सुरक्षित यातायात संचालन के लिए पुलिस ने भारी वाहनों का शहर के अंदर प्रवेश  पूर्णतः प्रतिबंधित करते हुए कई मार्गों में दोपहिया और चार पहिया वाहनों के लिए मार्ग परिवर्तित किया गया है ।

1 ) दुर्ग-भिलाई की ओर से आवागमन करने वाले वाहन चालक – टाटीबंध से आश्रम तिराहा होकर चौबे कॉलोनी से तेलघानी नाका, रेलवे स्टेशन चौक से फाफाडीह चौक होकर शास्त्री चौक, अथवा रिंग रोड क्र. 1 से पचपेढी नाका या तेलीबांधा चौक से शहर के भीतर आवागमन कर सकते हैं।

2 ) बिलासपुर की ओर से आवागमन करने वाले वाहन चालक -फाफाडीह चौक से शास्त्री चौक या फाफाडीह चौक से रेलवे स्टेशन चौक, से तेलघानी नाका चौक होकर आश्रम तिराहा से टाटीबंध चौक होकर आवागमन कर सकते हैं।

3 ) महासमुंद की ओर से आवागमन करने वाले वाहन चालक – तेलीबांधा चौक से शास्त्री चौक होकर शहर के भीतर आवागमन कर सकते हैं।

4 ) धमतरी की ओर से आवागमन करने वाले वाहन चालक – पचपेढी नाका चौक से कालीबाड़ी चौक होकर शहर के भीतर आवागमन कर सकते हैं।

पुलिस द्वारा झांकी के दौरान व्यवस्था बनाने हेतु किसी भी प्रकार के अस्त्र-शस्त्र,  लाठी-डंडे और विस्फोटक सामाग्रियों प्रतिबंधित रहेंगे। पूरे रूट में सीसीटीवी कैमरे से नजर रखी जाएगी।

किसी भी प्रकार की अव्यवस्था होने पर यातायात पुलिस के हेल्पलाइन नंबर 9479191234 कंट्रोल रूम 9479191099,112 पर संपर्क किया जा सकता है।

https://chhattisgarhtimes.in/2022/09/10/ganesh-visarjan-tableau-event-all-these-roads-of-raipur-will-be-closed-tomorrow-the-route-has-been-changed-for-two-wheelers-and-four-wheelers/