Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
कल मध्य प्रदेश Constable परीक्षा, गत वर्षों के Question Paper ऐसे करें डाउनलोड

भोपाल

मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मण्डल (MPESB) राज्य पुलिस में आरक्षक (कॉन्स्टेबल) संवर्ग के 7090 पदों पर भर्ती के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया के पहले चरण में लिखित परीक्षा का आयोजन इस शनिवार, 12 अगस्त 2023 को किया जाना है। परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड मण्डल द्वारा 8 अगस्त को ही जारी किए जा चुके हैं, जिसे परीक्षार्थी आधिकारिक पोर्टल, esb.mponline.gov.in पर एक्टिव लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि एडमिट कार्ड पर दी गई एग्जाम गाइडलाइंस और नोटिफिकेशन के निर्देशों का एग्जाम के दौरान पालन करना अनिवार्य होगा।

 लिखित परीक्षा 2-2 घंटे की दो पालियों में

एमपीईएसबी द्वारा जारी मध्य प्रदेश पुलिस कॉन्स्टेबल परीक्षा 2023 के लिए कार्यक्रम के अनुसार परीक्षा 2-2 घंटों की दो पालियों में आयोजित की जाएगी, ये पालियां सुबह 9.30 बजे और दोपहर 2.30 बजे शुरू होंगी। लिखित परीक्षा में निर्धारित विषयों से बहुविकल्पीय प्रकृति के 100 प्रश्न पूछे जाएंगे। इन विषयों में सामान्य ज्ञान और रीजनिंग, बौद्धिक क्षमता और मानसिक योग्यता, विज्ञान और साधारण अंकगणित शामिल हैं। इन विषयों के लिए सिलेबस को उम्मीदवार MP पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती 2023 अधिसूचना में देख सकते हैं।

ऐसे में जबकि मध्य प्रदेश पुलिस कॉन्स्टेबल परीक्षा 2023 में कुछ ही समय शेष है, उम्मीदवार इस परीक्षा के गत वर्षों के प्रश्न-पत्रों को हल करके अपनी तैयारी का मूल्यांकन कर सकते हैं। इस मूल्यांकन के आधार पर कमजोर हिस्से पर और अधिक तैयारी पर जोर दे सकते हैं। MPESB ने उम्मीदवारों की इस मामले में सहायता के लिए पिछली बार आयोजित परीक्षा का क्वेश्चन पेपर जारी किया है, जिसे उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर एक्टिव लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं।

The post कल मध्य प्रदेश Constable परीक्षा, गत वर्षों के Question Paper ऐसे करें डाउनलोड appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=99638