Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
कवर्धा : मंत्री अकबर के प्रयासों से पत्रकारों के आवास का सपना हुआ साकार

परिवहन, आवास, पर्यावरण, वन एवं विधि विधायी मंत्री और कवर्धा विधायक मोहम्मद अकबर के प्रयासों से पत्रकार गृह निर्माण सहकारी मर्यादित समिति कवर्धा को बड़ी कामयाबी मिली है। पत्रकारों का आवास का सपना अब साकार होगा।

मंत्री अकबर ने मंगलवार को कलेक्टोरेट कार्यालय के सभा कक्ष में पत्रकार गृह निर्माण सहकारी समिति मर्यादित कवर्धा को कवर्धा शहर से सटे महराजपुर में लगभग तीनएकड़ जमीन आबंटन की आदेश कापी प्रदान की। पत्रकार गृह निर्माण सहकारी मर्यादित समिति के सदस्यों में खुशी की लहर देखी गई है। समिति ने मंत्री अकबर का आभार व्यक्त किया है।

इस अवसर पर कलेक्टर जनमेजय महोबे, जिला पंचायत सीईओ संदीप अग्रवाल, राज्य क्रेडा सदस्य कन्हैया अग्रवाल, कवर्धा नगर पालिका अध्यक्ष ऋषि कुमार शर्मा सहित पत्रकार गृह निर्माण सहकारी समिति मर्यादित कवर्धा के सभी सदस्य गण उपस्थित थे। मंत्री अकबर ने समिति के अध्यक्ष अविनाश ठाकुर एवं सदस्यों को राज्य शासन द्वारा जारी आबंटन आदेश की कापी प्रदान किया।

उल्लेखीय है पिछले 15 वर्षों से मीडिया से जु़ड़े पत्रकारों द्वारा पत्रकार कालोनी के लिए जमीन आबंटन की मांग की जा रही थी। इसके लिए पत्रकारों ने लम्बा संघर्ष भी किया। पत्रकारों के इस संघर्ष को तब कामयाबी मिली जब कैबिनेट मंत्री मोहम्मद अकबर के संज्ञान में आया। उन्होने पत्रकारों की इस मांग को सही मानते हुए पहले इस मांग की सैद्धांतिक सहमति दी और इसके लिए विधिवित आवेदन करने के लिए कहा। पत्रकारों ने गठित पत्रकार गृह निर्माण सहकारी मर्यादित समिति के फर्म के माध्यम से मंत्री अकबर एवं कलेक्टर कबीधाम को भूमि आबंटन के लिए विधिवत आवेदन दिया।

मंत्री अकबर ने पत्रकारों के आवेदन पर शीघ्रता से कार्यवाही की। लगभग दो माह के भीतर छत्तीसगढ़ शासन राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग नवा रायपुर से पत्रकार गृह निर्माण सहकारी समिति मर्यादित कवर्धा जिला कबीरधाम के नाम पर कवर्धा से सटे 1.081हैक्टेयर भूमि आबंटित किया गया है।

पत्रकारों में खुशी की लहर, कैबिनेट मंत्री का आभार जताया
पत्रकार गृह निर्माण सहकारी मर्यादित समिति कवर्धा के अध्यक्ष अविनाश ठाकुर एवं अन्य सदस्यों द्वारा जमीन आबंटन की कापी मिलने पर कैबिनेट मंत्री अकबर को पुष्प माला पहनाकर आभार व्यक्त किया गया। अध्यक्ष ठाकुर ने कैबिनेट मंत्री अकबर है तो भरोसा है के साथ अपने संबोधन को आगे बढ़ाते हुए कहा कि हम सब मिडिया के साथियों के लिए यह गौरव का क्षण है। यह गौरव शाली क्षण कवर्धा पत्रकारिता जगत में मिशाल बन कर रहेगा और आने वाली पीढ़ी इसे सदियों तक याद रखेगा।

The post कवर्धा : मंत्री अकबर के प्रयासों से पत्रकारों के आवास का सपना हुआ साकार appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=101305