Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
कवर्धा में एक बार फिर गन्‍ने के खेत में भीषण आग लगने से लगभग 40 एकड़ की फसले जलकर हुई राख..

छत्‍तीसगढ़ के कवर्धा जिले के पांडातराई थाना क्षेत्र में एक बार फिर गन्‍ने के खेत में भीषण आग लग गई है। आग लगने से लगभग 40 एकड़ में फैले गन्ने की फसल जलकर पूरी तरह राख हो गई। फिलहाल गन्‍ने के खेत में आगे लगने का अज्ञात है।

दरअसल, कवर्धा जिला गन्ने की खेती के नाम से पूरे प्रदेश में मशहूर है और जनवरी माह के साथ-साथ ठंड भी समाप्ति की ओर है। ऐसे में गन्ने की पत्तियां सूखने लगी है, जिससे हल्की चिंगारी बहुत जल्द भीषण आग में तब्दील हो जाती है और जिलेभर के अलग-अलग क्षेत्र में आगजनी की घटना सामने आती है।

ताजा मामला पोंडी चौकी के ग्राम रुसे मोहतरा, कांपा खार का है। यहां सोमवार को गन्ने की खेत में अज्ञात कारणों से भीषण आग लग गई। आग लगते ही किसानों में हड़कंप मच गया और फायरब्रिगेड टीम घटना स्थल पहुंची और ग्रामीणों के साथ आग को काबू किया गया।

लेकिन दमकल की टीम आग पर काबू पाने तक लगभग 40 एकड़ गन्ने की फसल को आग ने अपने चपेट में ले लिया। और फसल जलकर खाक हो गई। वहीं इस आगजनी से पीड़ित किसान रमेश चन्द्रवंशी, जलसू और सीताराम साहू सहित 14 किसानों को लाखों रुपये का नुकसान हुआ है। पीड़ित किसान अब नुकसान का सरकार से मुआवजा की मांग कर रहे हैं।

The post कवर्धा में एक बार फिर गन्‍ने के खेत में भीषण आग लगने से लगभग 40 एकड़ की फसले जलकर हुई राख.. appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/47432