Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
कवायदें तेज, सांसद दीपक बैज को सौंपी जा सकती है प्रदेश कांग्रेस की कमान … दिल्‍ली तलब किए गए

रायपुर | nationalert.in

प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष पद पर नए चेहरे की ताजपोशी की चर्चाएं तेज है। मुख्‍यमंत्री सहित प्रदेश के बड़े नेता दिल्‍ली में मौजूद हैं। मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल की राहुल और प्रियंका गांधी से मुलाकात भी हुई है।

चुनाव से ऐन सात माह पहले प्रदेश अध्‍यक्ष मोहन मरकाम को हटाए जाने की कवायदें काफी लंबे समय से जारी बताई जा रही हैं। माना रहा है कि इस बदलाव का ऐलान कभी भी हो सकता है।

अध्‍यक्ष के लिए दो नाम सामने आ रहे हैं इनमें बस्‍तर से सांसद दीपक बैज का नाम आगे है। उन्‍हें दिल्‍ली बुलाया भी गया है। वहीं दूसरा नाम अमरजीत भगत का है। उन्‍हें पहले भी संगठन की कमान सौंपे जाने की चर्चाएं रहीं है।

कहा जाता है कि कई मुद्दों पर सीएम भूपेश बघेल और प्रदेश अध्‍यक्ष मोहन मरकाम के बीच मनमुटाव रहा है और समय के साथ ये बढ़ता ही गया। कहा ये भी जा रहा है कि मोहन की अगुवाई में एक और गुट खड़ा हो गया जो मुख्‍यमंत्री के फैसलों और उनके समर्थकों को लेकर मुखर रहा है। कई मौकों पर यह मतभेद खुलकर सामने भी आए हैं।

बताया जाता है कि मरकाम संगठन में किसी का भी दखल नहीं चाहते। संगठन में पदों पर सीएम और दूसरे वरिष्‍ठों से मशविरा तक नहीं किया जाता। दूसरी ओर सरकार में अपनी नहीं चलने, निगम मंडल में नियुक्तियों की जानकारी तक साझा नहीं किए जाने जैसे मुद्दों पर मरकाम भी नाराज रहे हैं।

http://www.nationalert.in/?p=11260