Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
कानपुर: अब जेईई एडवांस्ड के टॉपर्स को निशुल्क पढ़ाएगा आईआईटी..

आईआईटी कानपुर जेईई एडवांस्ड के टॉपर्स को निशुल्क पढ़ाएगा। जेईई एडवांस्ड में टॉप-100 रैंक में अपना स्थान प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं का दाखिला निशुल्क लिया जाएगा। मतलब उन्हें न तो ट्यूशन फीस देनी होगी और न ही हॉस्टल या किसी अन्य मद में कोई शुल्क जमा करना होगा। टॉपर्स को यह सुविधा आईआईटी कानपुर के पूर्व छात्र लोकवीर कपूर की ओर से दी जा रही है, जिन्होंने ब्राइट माइंड स्कॉलरशिप शुरू की है। जेईई एडवांस्ड का रिजल्ट जारी हो चुका है। 23 सितंबर को आईआईटी में दाखिले के लिए पहले राउंड का सीट आवंटन किया जाएगा।

इसी तरह, 28 सितंबर को दूसरे राउंड का, तीन अक्तूबर को तीसरे राउंड का, आठ अक्तूबर को चौथे राउंड का, 12 अक्तूबर को पांचवें राउंड का सीट आवंटन किया जाएगा। इससे पहले आईआईटी कानपुर के निदेशक प्रो. अभय करंदीकर ने ट्वीट कर मेधावियों का यह जानकारी दी है। संस्थान का प्रयास है कि जेईई एडवांस्ड के टॉपर्स इस ऑफर के बाद आईआईटी कानपुर आएं। शोध, स्टार्टअप और प्लेसमेंट में भले ही पूरी दुनियाभर में आईआईटी कानपुर का दबदबा है लेकिन दाखिला लेने में अब भी आईआईटी कानपुर टॉपर्स के लिए आईआईटी बांबे, आईआईटी मद्रास, आईआईटी दिल्ली के बाद पसंद बनता है। पिछले कई सालों से टॉप 100 रैंकर्स ने आईआईटी कानपुर में दाखिला नहीं लिया है। निदेशक प्रो. अभय करंदीकर ने कहा कि कई ऐसे मेधावी छात्र हैं ‌जिनकी रैंक अच्छी है, लेकिन आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। ऐसे टॉप 100 छात्रों को यह सुविधा मिलेगी।

https://www.cgnews.in/%E0%A4%95%E0%A4%BE%E0%A4%A8%E0%A4%AA%E0%A5%81%E0%A4%B0-%E0%A4%85%E0%A4%AC-%E0%A4%9C%E0%A5%87%E0%A4%88%E0%A4%88-%E0%A4%8F%E0%A4%A1%E0%A4%B5%E0%A4%BE%E0%A4%82%E0%A4%B8%E0%A5%8D%E0%A4%A1-%E0%A4%95/