Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
कानपुर हिंसा: मुख्य साजिशकर्ता के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत मामला दर्ज

कानपुर। तीन जून को कानपुर में हुई हिंसा के प्रमुख साजिशकर्ताओं में शामिल जावेद अहमद पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोपी एक राजनीतिक दल से सम्बन्ध रखता है और उसने सांसद का चुनाव लड़ा था।

जावेद अहमद कथित तौर पर मामले के एक अन्य प्रमुख साजिशकर्ता हयात जफर हाशमी के साथ हिंसा की योजना बनाने में शामिल था। हाशमी पर पहले से ही एनएसए के तहत मामला दर्ज था। अदालत में जमानत अर्जी दाखिल करने के बाद जावेद अहमद के खिलाफ एनएसए के तहत आरोप लगाए गए।

डीएम की सिफारिश के बाद जावेद पर एनएसए के आरोप लगे

शहर के पुलिस आयुक्त बीपी जोगदंड ने एनएसए की फाइल तैयार कर जिलाधिकारी विशाख जी अय्यर को भेजी थी. डीएम की सिफारिश के बाद जावेद पर एनएसए के आरोप लगे।

3 जून को कानपुर के परेड चौक में हिंसक झड़प और हुआ था पथराव

3 जून को, कानपुर के परेड चौक में हिंसक झड़पों और पथराव की सूचना मिली थी, जब लोगों के एक समूह ने भाजपा प्रवक्ता नुपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ की गई टिप्पणी पर दुकानदारों को शटर बंद करने के लिए मजबूर करने की कोशिश की थी। हिंसा उस दिन हुई जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शहर में एक कार्यक्रम में शामिल होने वाले थे।

https://www.khabar36.com/kanpur-violence-key-conspirator-booked-under-national-security-act/