Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
कारोबारी हफ्ते के पहले दिन स्टॉक मार्केट में उतार-चढ़ाव जारी

एशियाई बाजारों से आए कमजोर संकेतों ने शेयर बाजार पर असर डाला है। आज सुबह बाजार हरे निशान पर खुला इसके बाद बाजार में निचले स्तर पर कारोबार करने लगा। इस गिरावट ने शेयर बाजार के सभी सूचकांकों पर असर डाला है। वहीं, डॉलर के मुकाबले भारतीय करेंसी में तेजी देखने को मिली है।

आज बीएसई सेंसेक्स 155.62 अंक चढ़कर 72,181.77 पर पहुंच गया। वहीं, निफ्टी 53.15 अंक बढ़कर 21,763.95 पर पहुंच गया। हालाँकि, दोनों सूचकांक बढ़त के बाद में गिरावट के साथ कारोबार कर रहे थे। सेंसेक्स 177.54 अंक गिरकर 71,821.10 पर और निफ्टी 53.25 अंक गिरकर 21,653.85 पर कारोबार कर रहा था।

जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के मुख्य निवेश रणनीतिकार वी के विजयकुमार ने कहा

साल के अंत की रैली, जिसने निफ्टी को 2023 अक्टूबर के निचले स्तर से लगभग 14 प्रतिशत ऊपर ले लिया, धीरे-धीरे खत्म हो रही है। रैली के लिए बड़ी चुनौती मूल बाजार अमेरिका से आती है, जो कमजोरी के संकेत दे रहा है।

सेंसेक्स के टॉप गेनर और लूजर स्टॉक

सेंसेक्स की कंपनियों में टाटा स्टील, भारती एयरटेल, एचसीएल टेक्नोलॉजीज, रिलायंस इंडस्ट्रीज, सन फार्मा और टाइटन टॉप गेनर रहे। वहीं, हिंदुस्तान यूनिलीवर, बजाज फाइनेंस, बजाज फिनसर्व, आईटीसी, इंडसइंड बैंक और एनटीपीसी के शेयर में गिरावट देखने को मिली है।

ग्लोबल मार्केट का हाल

एशियाई बाजारों में सियोल, शंघाई और हांगकांग गिरावट के साथ कारोबार कर रहे थे। शुक्रवार को अमेरिकी बाजार मामूली बढ़त के साथ बंद हुए।

वैश्विक तेल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड 1.09 प्रतिशत गिरकर 77.90 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल पर आ गया। एक्सचेंज डेटा के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने शुक्रवार को 1,696.86 करोड़ रुपये की इक्विटी खरीदी।

भारतीय विदेशी मुद्रा भंडार में तेजी

एचएसबीसी इंडिया सर्विसेज पीएमआई बिजनेस एक्टिविटी इंडेक्स नवंबर में 56.9 से बढ़कर दिसंबर में 59 हो गया, जो प्रोडक्शन में तेज वृद्धि को दर्शाता है। वहीं, भारतीय रिजर्व बैंक ने शुक्रवार को कहा कि 29 दिसंबर को समाप्त सप्ताह में देश का विदेशी मुद्रा भंडार 2.759 बिलियन अमेरिकी डॉलर बढ़कर 623.2 बिलियन अमेरिकी डॉलर हो गया।

The post कारोबारी हफ्ते के पहले दिन स्टॉक मार्केट में उतार-चढ़ाव जारी appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/76679