Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
किसान और उसकी नाराजगी के बीच बीकेएस का भर्ती अभियान

नेशन अलर्ट/www.nationalert.in
जयपुर। किसानों और उनकी नाराजगी के मध्‍य भारतीय किसान संघ (बीकेएस) ने सदस्‍यता अभियान छेड़ने का निर्णय लिया है। उसका उद्देश्‍य विधानसभा चुनावों के साथ ही लोकसभा चुनावों के पूर्व नए नवेले किसानों तक पहुंचने और उन्‍हें संगठन से जोड़ना है।

बीकेएस का यह अभियान इस साल दिसंबर के आसपास चालू होगा। इसे अगले साल की पूरी जनवरी तक चलाया जा सकता है। आयोजन सचिव दिनेश कुलकर्णी बताते हैं कि करीब करीब एक लाख गांवों को इस अभियान के दौरान छूने की इच्‍छा संगठन की है। साथ ही साथ एक करोड़ से अधिक ग्रामीणों को संगठन से जोड़ा जाएगा।

अब तक तीस लाख सदस्‍य
बीकेएस के पास फिलहाल देशभर के तीस लाख किसान बतौर सदस्‍य जुड़े हैं। इस बार उसका लक्ष्‍य इससे कहीं ज्‍यादा है। विधानसभा चुनाव वाले प्रमुख राज्‍यों जैसे कि राजस्‍थान, मध्‍यप्रदेश, छत्‍तीसगढ़ सहित गुजरात, महाराष्‍ट्र और पंजाब में तो यह अभियान जिला स्‍तर पर शुरू भी कर दिया गया है। आने वाले दिनों में इसमें तेजी आ सकती है।

देशभर में 6.5 लाख राजस्‍व गांव बीकेएस के मुताबिक हैं। इन समस्‍त राजस्‍व गांवों तक पहुंचने का लक्ष्‍य रखकर बीकेएस इन दिनों कार्य कर रही है। पहले भी ऐसा प्रयास हुआ था लेकिन कोरोना महामारी के चलते बीच में ही प्रयास छोड़ना पड़ा था।

http://www.nationalert.in/?p=11718