Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
कुम्हारी बस हादसा अपडेट : अब तक 14 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने जताया शोक, एक्स पर लिखा – जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया उनके प्रति मेरी संवेदनाएं…

दुर्ग/रायपुर. कुम्हारी टोल प्लाजा के पास कर्मचारियों से भरी बस अनियंत्रित होकर 50 फीट गहरी मुरुम खदान में जा गिरी. स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, इस हादसे में अब तक 14 लोगों की मौत हो गई है. वहीं 8 लोग गंभीर रूप से घायल हैं, जिन्हें एम्स रायपुर और दुर्ग जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर संवेदना जताई है.

पीएम मोदी ने एक्स पर लिखा है, छत्तीसगढ़ के दुर्ग में हुआ बस हादसा अत्यंत दुखद है. इसमें जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है, उनके प्रति मेरी संवेदनाएं. इसके साथ ही मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. राज्य सरकार की निगरानी में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की हरसंभव मदद में जुटा है.

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची है और बचाव कार्य में जुट गई है. मौके पर जिला प्रशासन और पुलिस अधिकारी मौजूद हैं. वहीं सीएम विष्णुदेव साय ने शोक जताते हुए मृतकों को श्रद्धांजलि दी है.

घटना की होगी मजिस्ट्रियल जांच : कलेक्टर

इस हादसे पर कलेक्टर ऋचा प्रकाश चौधरी ने कहा, इस पूरे घटना की मजिस्ट्रियल जांच होगी. घायलों के इलाज की पूरी सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी. मृतक परिवार के परिजनों को केडिया प्रबन्धन की ओर से 10 लाख रुपये एवं उनके परिजनों को केडिया में रोजगार देने की बात कही गई है. वहीं कलेक्टर ने कहा, अब तक 12 लोगों की मौत कन्फर्म है, बाकी घायलों का ईलाज जारी है.

मृतक के परिजनों को दिया जाएगा उचित मुआवजा : सांसद बघेल

वहीं सांसद विजय बघेल ने कहा, सीएम विंष्णुदेव साय से चर्चा हुई है. घायलों और मृतकों के परिजनो को उचित मुआवजा दिया जाएगा. फिलहाल घायलों को राहत मिले, इसका इंतजाम किया जा रहा है. मैं भी इस रास्ते से आता जाता हूं, बहुत पुराना खदान है, लेकिन पहली बार यह भीषण हादसा हुआ है. इस हादसे की जांच की जाएगी.

इसे भी पढ़ें – कुम्हारी बस हादसा VIDEO : अब तक 11 लोगों की मौत, परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल, CM साय ने जताया शोक

सांसद बघेल ने बताया, आठ लोग गंभीर रूप से घायल हैं, जिनसे मैं मुलाक़ात करके आया हूं. सभी केडिया डिस्लरी के मज़दूर हैं. घर वापस लौट रहे थे, तभी बस खदान में गिरने से 14 लोगों की मौत हुई है. हम लोग कोशिश कर रहे हैं कि बेहतर से बेहतर घायलों को इलाज मिले. कई लोगों का हाथ फैक्चर हुआ है. कई लोगों का पैर टूटा हुआ है. कई लोगों का ब्लड बह गया है.

हादसे में इनकी हुई मौत

  • कौशिल्या बाई निषाद उर्फ सत्या पति हगरू निषाद, रामनगर कुम्हारी
  • राजू राम ठाकुर,
  • त्रिभुवन पाण्डे
  • मनोज ध्रुव
  • मिकू भाई पटेल
  • कृष्णा, केनाल रोडे खुर्सीपार
  • रामविहारी यादव, शास्त्रीय नगर भिलाई
  • कमलेश देशलहरे पिता तुलसीराम देशलहरे सेक्टर-4 भिलाई
  • परमानंद तिवारी चरोदा
  • पुष्पा देवी पटेल पिता फूलचंद पटेल खुर्सीपार
  • शांतिबाई देवांगन पति विहारी लाल देव
  • सव्यनिशा पति अभय, रामनगर कुम्हारी
  • अमित सिरहा, शंकर नगर दुर्ग
  • गुरमित सिंह ड्राइवर

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक

https://lalluram.com/kumhari-bus-accident-update-14-people-dead-so-far-pm-modi-expressed-grief/