Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
कृषि उत्पादों का समर्थन मूल्य बढ़ाने पर रमन ने मोदी को दिया धन्यवाद

रायपुर 08 जून।छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ.रमन सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा कृषि उत्पादों का समर्थन मूल्य बढ़ाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया।

    डा.सिंह ने आज यहां प्रेस कान्फ्रेंस में कहा कि किसानों के हित में ऐसा फैसला भारतीय जनता पार्टी की सरकार में ही हुआ है, मोदी सरकार में हर वर्ष समर्थन मूल्य की वृद्धि हुई जबकि केंद्र में जब कांग्रेस की सरकार थी तो कभी उन्हें एमएसपी बढ़ाना याद नहीं आया।उन्होने कहा कि जिस धान का समर्थन मूल्य 1360 रुपए था वो अभी बढ़ाकर ₹2183 हो गया है साथ ही उड़द दाल की एमएसपी बढ़कर ₹6950 प्रति क्विंटल, मक्के की एमएसपी में ₹128 की वृद्धि, मूंग में सर्वाधिक एमएसपी ₹803 प्रति क्विंटल बढ़ा है मुंग एमएसपी ₹8558 हो गया है यह निश्चित रूप से किसानों के सशक्तिकरण की दिशा में एक बड़ा कदम है।

  उन्होंने छत्तीसगढ़ के आंकड़े बताते हुए कहा कि प्रतिवर्ष अब किसानों को छत्तीसगढ़ में 107 लाख मीट्रिक टन के हिसाब से 23000 करोड़ रुपए केंद्र से प्राप्त होगा जबकि भूपेश सरकार केवल ₹3300 प्राप्त होगा।साथ ही किसानों को लेकर भूपेश सरकार को घेरते हुए उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किसानों को धोखे के अलावा कुछ नहीं दिया है। कर्ज माफ़ी के नाम पर सरकार बनाने के बाद अधिकतर किसानों की कर्ज माफ़ी नहीं की गई।

The post कृषि उत्पादों का समर्थन मूल्य बढ़ाने पर रमन ने मोदी को दिया धन्यवाद appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/55874