Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
केन्द्र सरकार ने किया छत्तीसगढ़ रीजन की इनकम टैक्स एडवाइजरी कमेटी का गठन

27.01.23| केन्द्र सरकार ने छत्तीसगढ़ रीजन की इनकम टैक्स एडवाइजरी कमेटी का गठन किया है। कमेटी में राजनांदगांव के सांसद संतोष पाण्डेय समेत पांच सदस्यों को शामिल किया गया है। इनमें चेम्बर ऑफ कामर्स के चेयरमैन अमर पारवानी भी है। केन्द्रीय वित्त मंत्रालय से जारी आदेश में सांसद पाण्डेय के अलावा इनकम टैक्स एडवाइजरी कमेटी में राज्य सरकार के प्रतिनिधि के तौर पर वित्त विभाग की स्पेशल सेकेटरी शीतल सारस्वत वर्मा को रखा गया है। इसके अलावा आयकर सलाहकार नरेशचन्द्र गुप्ता, सीए राजेश बी दोशी के साथ ही व्यापारी प्रतिनिधि के रूप में पारवानी सदस्य बनाए गए हैं।

कमेटी में उद्योग के प्रतिनिधि के रूप में चेम्बर ऑफ कामर्स के पूर्व उपाध्यक्ष भरत बजाज को भी रखा गया है। कमेटी पहली बार यूपीए सरकार के कार्यकाल में अस्तित्व में आई। इसके बाद से राज्यस्तर पर कमेटी का गठन होता रहा है। कमेटी का मुख्य उद्देश्य करदाताओं और आयकर विभाग के बीच समन्वय स्थापित करना है। करदाताओं से जुड़ी समस्याओं को कमेटी विभाग के समक्ष रखती है।

https://chhattisgarhtimes.in/2023/05/27/the-central-government-constituted-the-income-tax-advisory-committee-of-chhattisgarh-region/