Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
केरल में 15 साल के अंतराल के बाद यहूदी रीति-रिवाजों के साथ हुआ एक पारंपरिक विवाह…

केरल में एक शादी खासी चर्चा का विषय बन गई है। यहां एक यहूदी समुदाय ने 15 साल के अंतराल के बाद यहूदी रीति-रिवाजों के साथ एक पारंपरिक विवाह किया, जिसकी वीडियो अब खूब वायरल हो रही है। हालांकि, एक निजी रिसॉर्ट में आयोजित इस विवाह समारोह में केवल परिवार, दोस्तों और रिश्तेदार ही शामिल हुए।

इस्राइल से आए इस्राइली पुजारी

शादी को पूरे रीति-रिवाज से करवाने के लिए इस्राइल से एक रब्बी (इस्राइली पुजारी) भी बुलाया गया था। इसकी खास बात यह भी थी कि शादी कर रहा यहूदी दूल्हा अमेरिका में एक डेटा वैज्ञानिक है और वो केरल के पूर्व अपराध शाखा एसपी बेनोय मलखाई की बेटी राहेल मलाखाई से विवाह सूत्र में बंधे। दूल्हा रिचर्ड जाचरी रोवे एक अमेरिकी नागरिक और नासा का इंजीनियर है। हालांकि लड़की भी फिलहाल अमेरिका में काम कर रही है।

हुप्पा के अंदर हुई शादी

इसराइल के रब्बी एरियल टायसन ने शादी को पूरा करवाया। शादी समारोह एक छत्र (घर के प्रतीक) में हुई जिसे हुप्पा कहा जाता है। पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि केरल में यह पहली शादी थी जो सिनेगॉग के बाहर हुई। केरल में इस तरह की शादी काफी कम होती है, इसलिए इस कार्यक्रम का महत्व बढ़ गया। 

The post केरल में 15 साल के अंतराल के बाद यहूदी रीति-रिवाजों के साथ हुआ एक पारंपरिक विवाह… appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/54495