Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
कोऑपरेटिव बैंक घोटाला : ED ने पूर्व मंत्री को जारी किया नोटिस

कोच्चि। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने करुवन्नूर सर्विस कोऑपरेटिव बैंक लिमिटेड मामले में पूर्व लोकसभा सदस्य पीके बीजू को तलब किया है।इस हफ्ते की शुरुआत में ईडी ने इसी मामले में दो लोगों पी सतीश कुमार और पी किरण को गिरफ्तार किया था।

पूर्व कांग्रेस विधायक अनिल अक्कारा ने मीडिया से कहा कि पी सतीश कुमार बीजू के गुरु हैं और मोइदीन की तरह बीजू की भी घोटाले में बराबर की भूमिका है। कुमार, बीजू के लिए वित्त का सबसे बड़ा स्रोत थे।

मोइदीन को ईडी ने तीसरा नोटिस भेजा है। उन्हें सोमवार को यहां ईडी कार्यालय में उपस्थित होने के लिए कहा गया है। ईडी ने कहा है कि त्रिशूर में करुवन्नूर सर्विस कोऑपरेटिव बैंक लिमिटेड से 150 करोड़ रुपये निकाले गए हैं।

जांच से यह भी पता चला है कि कुछ व्यक्तियों के निर्देश पर बैंक प्रबंधक द्वारा एजेंट के माध्यम से ‘गैर-सदस्य बेनामी’ लोगों को उनकी जानकारी के बिना कम संपन्न व्यक्तियों की संपत्तियों को गिरवी रखकर नकद में ऋण वितरित किए गए थे।

यह बात सामने आई है कि मोइदीन के निर्देश पर कई ‘बेनामी लोन’ बांटे गए।

The post कोऑपरेटिव बैंक घोटाला : ED ने पूर्व मंत्री को जारी किया नोटिस appeared first on CGWALL-Chhattisgarh News.

https://www.cgwall.com/cooperative-bank-scam-ed-issued-notice-to-former-minister/