Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
कोलकाता STF ने खंडवा से ISIS से जुड़े एक संदिग्ध आतंकी को किया गिरफ्तार

खंडवा। कोलकाता पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने सोमवार को मध्य प्रदेश के खंडवा से एक व्यक्ति को आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) के साथ संदिग्ध संबंधों के आरोप में गिरफ्तार किया।

शख्स की पहचान 33 वर्षीय अब्दुल रकीब कुरैशी के रूप में हुई है। संदिग्ध के पास से एक मोबाइल फोन, एक पेन ड्राइव और कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त किए गए, जिन्हें वापस कोलकाता लाया जा रहा है।

इससे पहले छह जनवरी को एसटीएफ ने पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले से दो लोगों मोहम्मद सद्दाम (28) और सईद अहमद (30) को गिरफ्तार किया था। दोनों की गिरफ्तारी के तुरंत बाद एक टीम को मध्य प्रदेश भेजा गया था।

“प्रतिबंधित स्टूडेंट्स इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया (सिमी) के पूर्व कार्यकर्ता कुरैशी सद्दाम और अहमद के लगातार संपर्क में थे। दोनों आरोपियों ने पूछताछ के दौरान कुरैशी के नाम का खुलासा किया, ”एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा।

दोनों पर भारतीय दंड संहिता की धारा 121 (सरकार के खिलाफ युद्ध छेड़ना) और 122 (युद्ध छेड़ने के लिए हथियार इकट्ठा करना) के तहत आरोप लगाए गए थे और अब वे पुलिस हिरासत में हैं।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘जहां सद्दाम एमटेक ड्रॉपआउट है और गुरुग्राम की एक सॉफ्टवेयर कंपनी में काम करता है, वहीं अहमद अपने पिता की फर्म में काम करता है।’

प्रारंभिक जांच से पता चला है कि वे युवकों की भर्ती कर रहे थे, हथियारों और विस्फोटकों की व्यवस्था कर रहे थे और कथित रूप से आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए धन जुटा रहे थे।

पुलिस ने कहा कि दोनों की गिरफ्तारी के बाद उन्होंने जगह पर छापा मारा और कई लैपटॉप, मोबाइल फोन, हार्ड ड्राइव, पेन ड्राइव, नोटबुक, डेबिट कार्ड और एक दोपहिया वाहन सहित सामग्री जब्त की।

पुलिस ने कहा कि इसके अलावा जिहादी साहित्य, कुछ जिहादी चैनलों की सूची और कुछ कंपनियों के नाम भी जब्त किए गए हैं।

“सद्दाम ने आईएसआईएस के प्रति अपनी निष्ठा को बयान (शपथ) के रूप में भी प्रतिज्ञा की थी। अरबी शपथ उनके घर से बरामद एक हस्तलिखित डायरी में मिली है।’

https://www.khabar36.com/kolkata-stf-arrested-a-suspected-isis-terrorist-from-khandwa/