Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
गढ़चिरौली में डेढ़ लाख रुपये का इनामी खूंखार माओवादी गिरफ्तार

लोकसभा चुनाव के चरम पर महाराष्ट्र पुलिस ने एक खूंखार माओवादी को पकड़ा है, जिसके सिर पर डेढ़ लाख रुपये का इनाम था। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

विद्रोही की पहचान 34 वर्षीय दिलीप मोतीराम पेंदाम के रूप में की गई है, जिसे भामरागढ़ क्षेत्र में गांवों और जंगलों के पास संदिग्ध रूप से घूमते पाए जाने के बाद पकड़ा गया।

अन्य अपराधों के अलावा, पेंडम पर मार्च 2023 में नेलगुंडा-गोंगवाड़ा और लाहेरी में एक घातक क्लेमोर खदान और दो प्रेशर कुकर बम लगाने का आरोप है, जिसका उद्देश्य सुरक्षा बलों के जवानों को मारना और उनके हथियार तथा गोला-बारूद लूटना था।

उस पर क्षेत्र में अन्य कट्टर माओवादी समूहों की मदद करने, उन्हें रसद और राशन आपूर्ति तथा लोगों के बीच प्रचार बैनर और साहित्य वितरित करने का भी आरोप है।

गढ़चिरौली पुलिस ने कहा कि जनवरी 2022 से अब तक कई महिलाओं सहित 78 माओवादियों को गिरफ्तार किया गया है और अन्य विद्रोहियों से हथियार छोड़ने और राष्ट्रीय और सामाजिक मुख्यधारा में शामिल होने की अपील की गई है।

https://www.cgwall.com/dreaded-maoist-with-reward-of-rs-1-5-lakh-arrested-in-gadchiroli/