Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
गौठान से हटा बेजा कब्जा, ग्रामीणों की शिकायत पर हुई कार्रवाई, सभी ने ली राहत की सांस

गोपाल शर्मा@जांजगीर चाम्पा। जिले के ग्राम पंचायत कामता में स्वीकृत गौठान की शुरुआत अब तक नहीं हो सकी है। बेजा कब्जाधारियों द्वारा गौठान की जमीन पर अतिक्रमण कर लिए जाने के कारण इस तरह की स्थिती निर्मित हुई है। ग्रामीणों की शिकायत पर प्रशासनिक अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंची और बेजा कब्जा वाली सरकारी जमीन को अतिक्रमण से मुक्त करा लिया गया।

राजस्व भूमि पर 8 एकड़ भूमि का चयन गौठान के लिए चिह्नित किया गया

ग्राम पंचायत कामता में लगभग सालभर पहले गौठान मंजूर हो गया था। पंचायत की राजस्व भूमि पर 8 एकड़ भूमि का चयन गौठान के लिए चिह्नित किया, लेकिन चिन्हित जमीन पर गांव के कुछ लोगों ने कब्जा कर लिया था। जिससे गौठान का निर्माण कार्य शुरु नहीं हो पा रहा था। जिसे लेकर पंचायत के सरपंच व ग्रामीण के द्वारा उच्चाधिकारियों को इसकी जानकारी देकर बेजा कब्जा हटाने की गुहार लगाई। जिसके आधार पर शिवरीनारायण तहसीलदार संदीप साय, शिवरीनारायण थाना प्रभारी रविन्द्र अनंत आर आई, पटवारी एवं राजस्व विभाग की टीम कामता पहुंची और फिर से जमीन का सीमांकन, नापजोख किया। बेजाकब्जा की जमीन को मुक्त कर तत्काल गौठान निर्माण के लिए सरपंच , सचिव को निर्देशित किया।

अतिक्रमण हट जाने से सभी ने राहत की सांस ली

गौठान के लिए चिन्हित जमीन से अतिक्रमण हट जाने से सभी ने राहत की सांस ली है। गौठान का निर्माण शुरु हो जाने से कई रोजगार मूलक कार्य शुरु हो सकेंगे।

https://www.khabar36.com/action-taken-on-complaints-of-villagers/