Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
ग्वालियर, चंबल संभाग में बूंदाबांदी के आसार

भोपाल.
अलग-अलग स्थानों पर सक्रिय तीन मौसम प्रणालियों के असर से कुछ नमी आने का सिलसिला बना हुआ है। इससे राजधानी भोपाल सहित प्रदेश के अधिकतर जिलों में आंशिक बादल छाने लगे हैं। इसके चलते दिन के तापमान में गिरावट होने की संभावना है। हालांकि रात के समय हवाओं का रुख उत्तरी हो जाने से फिलहाल रात का तापमान सामान्य के आसपास बना हुआ है।

जम्मू-कश्मीर में हो सकती है बर्फबारी
मौसम विज्ञानियों के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के असर से जम्मू-कश्मीर के पहाड़ों पर सीजन की पहली बर्फबारी हो सकती है। पंजाब-हरियाणा में वर्षा होने की भी संभावना है। रविवार को ग्वालियर-चंबल संभाग के जिलों में कहीं-कहीं बूंदाबांदी हो सकती है। बादलों की मौजूदगी के कारण रविवार को प्रदेश में अधिकतम तापमान में गिरावट होने के आसार हैं। उधर रविवार को प्रदेश में सबसे कम 18.1 डिग्री सेल्सियस तापमान मलाजखंड में रिकार्ड किया गया।

इन इलाकों में वेदर सिस्टम सक्रिय
मौसम विज्ञान केंद्र से मिली जानकारी के मुताबिक वर्तमान में एक पश्चिमी विक्षोभ पाकिस्तान और उससे लगे जम्मू पर द्रोणिका के रूप में बना हुआ है। इसके असर से पंजाब के आसपास एक प्रेरित चक्रवात बन गया है। मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्व वरिष्ठ मौसम विज्ञानी अजय शुक्ला ने बताया कि मध्य महाराष्ट्र के पास बने प्रति चक्रवात के प्रभाव से हवाओं का रुख बार-बार बदल रहा है। दक्षिणी हवा चलने से वातावरण में नमी आने लगी है। इस वजह से आंशिक बादल छाने लगे है। इस वजह से रविवार को अधिकतम तापमान में गिरावट होने की संभावना है। हालांकि रात के समय उत्तरी हवाएं चलने के कारण न्यूनतम तापमान पूरे प्रदेश में सामान्य के आसपास ही बना हुआ है।

बादल छंटने पर लुढ़केगा रात का पारा
रविवार-सोमवार को ग्वालियर-चंबल संभाग के जिलों में कहीं-कहीं बूंदाबांदी या हल्की वर्षा हो सकती है। जम्मू-कश्मीर के पहाड़ों में बर्फबारी की संभावना है। इससे बादल छंटने के बाद मध्य प्रदेश में रात के तापमान में गिरावट होने लगेगी।

 

The post ग्वालियर, चंबल संभाग में बूंदाबांदी के आसार appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=109910