Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
चंडीगढ़ विश्वविद्यालय ‘लीक’ वीडियो मामला : विश्वविद्यालय ने 2 दिन बंद करने का आदेश दिया, छात्रों ने ‘खुली बातचीत’ की मांग की

चंडीगढ़. पंजाब के चंडीगढ़ विश्वविद्यालय के कथित निजी वीडियो इंटरनेट पर ‘लीक’ होने के विवाद के बीच, विश्वविद्यालय छात्रों के लिए 19 और 20 सितम्बर को गैर-शिक्षण दिवस होगा। बंद के औचित्य के रूप में ‘अपरिहार्य कारणों’ को चिह्नित करते हुए, विश्वविद्यालय ने सभी शिक्षकों और कर्मचारियों को दोनों दिन उपस्थित रहने के लिए कहा है।

विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार ने कहा, “अन्य आवश्यक सेवाओं को भी हमेशा की तरह बनाए रखा जाएगा।

बंद की सूचना के बाद, विश्वविद्यालय के छात्रों ने फैसले पर सवाल उठाया और यहां तक ​​कि अधिकारियों पर ‘विवरण’ छिपाने का आरोप लगाया। उन्होंने आगे आरोप लगाया कि पुलिस बल ने विरोध कर रहे छात्रों के खिलाफ बल प्रयोग किया।

साथ ही, चंडीगढ़ विश्वविद्यालय के डीएसडब्ल्यू (छात्र कल्याण विभाग) ने अपील की और छात्रों से एक समिति बनाने का अनुरोध किया और कहा कि विश्वविद्यालय विवाद के संबंध में बातचीत करने के लिए तैयार है। हालांकि, छात्रों ने कहा कि वे कुलपति के साथ चर्चा तभी करेंगे जब बात सार्वजनिक रूप से खुले तौर पर की जाएगी।

साथ ही, चंडीगढ़ विश्वविद्यालय के डीएसडब्ल्यू (छात्र कल्याण विभाग) ने अपील की और छात्रों से एक समिति बनाने का अनुरोध किया और कहा कि विश्वविद्यालय विवाद के संबंध में बातचीत करने के लिए तैयार है। हालांकि, छात्रों ने कहा कि वे कुलपति के साथ चर्चा तभी करेंगे जब बात सार्वजनिक रूप से खुले तौर पर की जाएगी।

चंडीगढ़ विश्वविद्यालय का बयान

यह घटनाक्रम तब सामने आया जब चंडीगढ़ विश्वविद्यालय के प्रो-चांसलर ने एक बयान जारी कर स्पष्ट किया कि कैंपस में कोई आत्महत्या या मौत नहीं हुई है। अधिकारियों ने यह भी कहा कि वीडियो एक छात्रा ने लीक किया था, जिसने खुद वीडियो को अपने एक दोस्त को भेजा था। किसी भी छात्र ने आत्महत्या नहीं की। एक प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि आरोपी लड़की ने अपने प्रेमी को अपनी तस्वीरें / वीडियो भेजे थे। कोई अन्य सामग्री नहीं मिली। प्राथमिकी दर्ज की गई। पुलिस इसकी जांच कर रही है। मैं छात्रों और अभिभावकों से किसी भी अफवाह पर विश्वास न करने की अपील करता हूं। ,

चंडीगढ़ विश्वविद्यालय के एमएमएस लीक पर पंजाब पुलिस

आरोपी लड़की के दोस्त की पहचान शिमला निवासी के रूप में हुई है, जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है। सूत्रों के अनुसार, रोहड़ू (शिमला) की लड़की ने सीयू में अन्य लड़कियों के वीडियो बनाए और बाद में उन्हें अपने दोस्त साहिल के साथ साझा किया, जो रोहड़ू में फैंसी स्टोर्स की दुकान चलाता है।

एमएमएस लीक कर एमएमएस बनाने के आरोपी छात्र को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. मोहाली पुलिस ने आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

विश्वविद्यालय के सैकड़ों छात्रों ने प्रदर्शन किया और विरोध प्रदर्शन शुरू होने के कुछ घंटे बाद, एडीजीपी सामुदायिक मामलों के डिवीजन गुरप्रीत देव ने कहा, “शिमला का एक व्यक्ति आरोपी लड़की को जानता है। उसके पकड़े जाने के बाद ही, अधिक जानकारी पता चल सकेगी। उसके मोबाइल फोन की फॉरेंसिक जांच कराई जाएगी। मोहाली के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) विवेक सोनी ने कहा, “मेडिकल रिकॉर्ड के अनुसार, कोई आत्महत्या का प्रयास या मौत नहीं हुई है। एम्बुलेंस में ले जाया गया एक छात्र चिंता से पीड़ित था, और हमारी टीम उसके संपर्क में है।

पुलिस ने एमएमएस क्लिप ऑनलाइन लीक होने की खबरों को खारिज कर दिया और कहा कि आरोपी का केवल एक ही वीडियो है। अभी तक किसी और लड़की का ऐसा कोई वीडियो हमारे संज्ञान में नहीं आया है। यह एक अफवाह की तरह लगता है, मोहाली के एसएसपी विवेक सोनी ने इंडिया टुडे को बताया।

चंडीगढ़ विश्वविद्यालय एमएमएस पंक्ति

रविवार को, चंडीगढ़ विश्वविद्यालय में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया, जिसमें एक महिला छात्र द्वारा कई महिला छात्रावास के कैदियों के आपत्तिजनक वीडियो बनाने और प्रसारित करने का दावा किया गया था।

https://www.khabar36.com/chandigarh-university-leaked-video-row-varsity-orders-2-day-closure-students-demand-open-talks/