Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग और पीएम मोदी ने बनाई दूरी, SCO शिखर सम्मेलन में साझा किया मंच

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उज्बेकिस्तान के समरकंद में आयोजित शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) शिखर सम्मेलन में कनेक्टिविटी में सुधार करने का आह्वान किया, तो उन्होंने भारत के उत्तरी पड़ोसी चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से सुरक्षित दूरी बनाए रखी।

गलवान घाटी में झड़प के बाद पहली बार पीएम मोदी और राष्ट्रपति जिनपिंग ने विश्व मंच साझा किया। भारत-चीन सीमा पर तनाव उस दूरी से स्पष्ट था जो दोनों नेताओं ने शिखर सम्मेलन में एक-दूसरे से बनाए रखा.

कहा जाता है कि पीएम मोदी गुरुवार शाम को डिनर मीटिंग से चूक गए थे और शुक्रवार को वार्षिक शिखर सम्मेलन के लिए ठीक समय पर पहुंचे। एक फोटो-ऑप के दौरान, पीएम मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग कंधे से कंधा मिलाकर खड़े थे, लेकिन मुस्कान का आदान-प्रदान नहीं किया और न ही हाथ मिलाया।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, पाकिस्तान के प्रधान मंत्री शहबाज शरीफ, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग और अन्य नेताओं ने एससीओ में भाग लिया और क्षेत्रीय सुरक्षा स्थिति और समूह के वार्षिक शिखर सम्मेलन में व्यापार और कनेक्टिविटी बढ़ाने के तरीकों पर विचार-विमर्श किया।

https://www.khabar36.com/pm-modi-chinese-president-xi-jinping-share-stage-at-sco-summit/