Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
चीन ने नक्शे से हटाया इजराइल नाम…! ड्रैगन ने नेतन्‍याहू को दिया झटका

नई दिल्ली : शीर्ष चीनी तकनीकी कंपनियों अलीबाबा और बायडू ने ऑनलाइन उपलब्ध अपने डिजिटल मानचित्रों से इज़राइल का आधिकारिक नाम हटा दिया है। यह कदम तब उठाया गया है जब यहूदी देश और इस्लामी आतंकवादी संगठन हमास के बीच युद्ध के बाद चीनी इंटरनेट यहूदी विरोधी भावना से भर गया है।

वॉल स्ट्रीट जर्नल ने सोमवार को पहली बार रिपोर्ट दी कि बायडू और अलीबाबा अब इज़राइल को नाम से नहीं संदर्भित करते हैं। रिपोर्ट में कहा गया है बायडू के चीनी भाषा के ऑनलाइन नक्शे इज़राइल की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त सीमाओं, साथ ही फिलिस्तीनी क्षेत्रों और प्रमुख शहरों का सीमांकन करते हैं, लेकिन नाम से देश की स्पष्ट रूप से पहचान नहीं करते हैं।

इसे भी पढ़ें :-CG News : राज्य स्थापना दिवस 01 नवम्बर के अवसर पर मुख्य शासकीय भवनों पर की जाएगी रोशनी

विशेष रूप से लक्ज़मबर्ग जैसे छोटे राष्ट्रों के नाम उनकी संपूर्णता में देखे जा सकते हैं, लेकिन इज़राइल के नहीं। चीनी कंपनियों ने अब तक इस कदम के पीछे कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया है। शीर्ष चीनी राष्ट्रवादी टिप्पणीकार की एक टिप्पणी ने चीन के एक्स-जैसे प्लेटफॉर्म ‘वेइबो’ पर बड़े पैमाने पर जुड़ाव उत्पन्न किया, जिसने पश्चिम को दूसरों को कोने में मजबूर करने”के खिलाफ चेतावनी दी।

टिप्पणीकार ने लिखा, अतीत में जर्मनी ने आप पर अत्याचार किया था। अब, आप फ़िलिस्तीनियों पर अत्याचार कर रहे हैं। इस दुनिया में, दूसरों को किनारे करने के लिए मजबूर न करें क्योंकि आप केवल अपनी कब्र खोद रहे होंगे।

इसे भी पढ़ें :-Chhattisgarh: बस्तर पुलिस ने दो सटोरियों को गिरफ्तार किया, 38 लाख कैश बरामद…

वीबो पोस्ट में एक अन्य टिप्पणीकार ने कहा कि यहूदी हमेशा इस बारे में बात करते हैं कि द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान और पूरे इतिहास में उनके साथ कितना बुरा व्यवहार किया गया था। लेकिन आप यह नहीं पूछ सकते कि क्यों। अन्यथा, आपको नस्लवादी कहा जाएगा या आप उनके पैसे से ईर्ष्या करेंगे।

The post चीन ने नक्शे से हटाया इजराइल नाम…! ड्रैगन ने नेतन्‍याहू को दिया झटका appeared first on Clipper28.

https://clipper28.com/hi/china-removed-israels-name-from-the-map-dragon-gave-a-blow-to-netanyahu/