Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
छठ पूजा 2023 : सूर्य को अर्घ्य देने के साथ संपन्न हुई छठ पूजा, पढ़े पूरी ख़बर

भगवान सूर्य को सोमवार सुबह अर्घ्य देने के साथ ही छठ पर्व सम्पन्न हो गया। इसके लिए सुबह से ही लखनऊ के लक्ष्मण मेला छठ घाट, झूलेलाल घाट, सांझिया व कुड़ियाघाट पर महिलाओं ने कमर तक पानी में खड़े होकर भगवान सूर्य को अर्घ्य दिया।

इसके पहले रविवार शाम को सभी ने अस्ताचल सूर्य को अर्घ्य दिया व छठी माई की आराधना की।

लखनऊ में इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक समेत गणमान्य लोगों ने छठ महापर्व पर शिरकत की।

छठ पर महिलाओं ने अपने घर परिवार की खुशहाली व सम्पन्नता की कामना की।

लखनऊ में लक्ष्मण मेला के छठ घाट पर पूजा करने वालों के अलावा महापर्व का उल्लास देखने आने वालों की भी बड़ी संख्या थी। पूजा स्थल के बाहर से लोगों ने रेलिंग के किनारे-किनारे बैठी महिलाओं में सिंदूर लगवाने के लिए भी होड़ रही।

महिलाओं ने कमर तक जल में उतर कर भगवान सूर्य को अर्घ्य दिया।

अमेठी के गौरीगंज के लोदीबाबा घाट पर आस्था उमड़ पड़ी। घाट पर पहुंची छठ व्रती महिलाओं ने पूरे विधिवत तरीके से उगते हुए भगवान भास्कर को अर्घ्य दिया।

पूजन में बांस की टोकरी में मौसमी फल, ठेकुआ, गन्ना और पूजा का सामान सजाया गया और पटाखे भी फोड़े गए।

The post छठ पूजा 2023 : सूर्य को अर्घ्य देने के साथ संपन्न हुई छठ पूजा, पढ़े पूरी ख़बर appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/70082