Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
जगन्नाथ सरकार का जीवन परिचय (जीवनी) : Jagannath Sarkar Biography Hindi

Jagannath Sarkar Biography Hindi, Age, Wiki, Wife, Family, Election, Date of Birth, Wife, Family, Height, Career, Net Worth, Daughter, Children, Politics, Party, Quotes, in Hindi: जगन्नाथ सरकार का जन्म 2 जनवरी 1963 को पश्चिम बंगाल के बांकुरा जिले के ताशुली गांव में भीम चंद्र सरकार और नानी बाला सरकार के घर हुआ था। उन्होंने 1984 में शांतिपुर कॉलेज से कला स्नातक और 1986-1987 में कल्याणी विश्वविद्यालय से शिक्षा स्नातक की डिग्री हासिल की।उन्होंने 2 नवंबर 1999 को अर्पिता सरकार से शादी की, जिनसे उनका एक बेटा और एक बेटी है। सरकार पेशे से शिक्षक और किसान हैं। 

राजनीतिक करियर

जगन्नाथ सरकार भारतीय जनता पार्टी की नदिया जिला इकाई के महासचिव हैं। 10 अप्रैल 2019 को, मुकुट मणि अधिकारी का नामांकन खारिज होने के बाद, पार्टी ने उन्हें रानाघाट निर्वाचन क्षेत्र से 2019 के भारतीय आम चुनाव के लिए नामांकित किया। 23 मई को, वह अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी, तृणमूल कांग्रेस की रूपाली बिस्वास को हराने के बाद लोकसभा के लिए चुने गए। 26 जून 2021 को, उन्होंने उनके बारे में झूठी खबर” के लिए सोशल मीडिया उपयोगकर्ता के खिलाफ एफआईआर दर्ज की।

https://npg.news/biography/jagannath-sarkar-biography-hindi-age-wiki-wife-family-election-date-of-birth-wife-family-height-career-net-worth-daughter-children-politics-party-quotes-in-hindi-1263250